Himachal News: खुले बाजार बिक्री योजना के तहत कांगड़ा में अब तक 70 हजार क्विंटल गेंहू की हुई ई-नीलामी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1810339

Himachal News: खुले बाजार बिक्री योजना के तहत कांगड़ा में अब तक 70 हजार क्विंटल गेंहू की हुई ई-नीलामी

Kangra Latest News: भारतीय खाद्य निगम द्वारा खाद्यान्न की कीमत को स्थिर करने के उद्देश्य से वर्ष 2023 में खुले बाजार बिक्री योजना के तहत जिला कांगड़ा में 70 हजार क्विंटल गेंहू की अभी तक  ई-नीलामी की गई.

Himachal News: खुले बाजार बिक्री योजना के तहत कांगड़ा में अब तक 70 हजार क्विंटल गेंहू की हुई ई-नीलामी

Dhramshala News: भारतीय खाद्य निगम द्वारा खाद्यान्न की कीमत को स्थिर करने के उद्देश्य से साल 2023 में खुले बाजार बिक्री योजना के तहत जिला कांगड़ा में 70 हजार क्विंटल गेंहू की अभी तक की  गई ई-नीलामी, खरीदार आटा मिलर्स, आटा चक्की और प्रोसेसर, चावल और गेहूं की ई-नीलामी में ले सकते है भाग - जिगमेद दोरजे

भारतीय खाद्य निगम, बाजार में पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध कराकर खाद्यान्न की कीमत को स्थिर करने के उद्देश्य से हिमाचल प्रदेश क्षेत्र के अंतर्गत खुले बाजार बिक्री योजना OMSS(D) के तहत साप्ताहिक आधार पर चावल ग्रेड-ए, फोर्टिफाइड चावल और गेहूं की पेशकश कर रहा है.  

खरीदार अर्थात आटा मिलर्स, आटा चक्की और प्रोसेसर, चावल और गेहूं की ई-नीलामी में भाग लेने के लिए स्वयं को एम - जंक्शन(m-Junction portal) के साथ सूचीबद्ध कर सकते हैं.  खरीदारों को सूचीबद्ध करना एक सतत प्रक्रिया है.  ई-नीलामी में, व्यापारियों को भाग लेने की अनुमति नहीं है. 

वइस बारे में भारतीय खाद्य निगम के खाद्य भंडार भवारना, पालमपुर के प्रबन्धक जिगमेद दोरजे ने जानकारी देते हुए कहा कि वर्ष 2023 में खुले बाजार बिक्री योजना के तहत जिला कांगड़ा में 70 हजार क्विंटल गेंहू की अभी तक ई-नीलामी की जा चुकी है.  उन्होनें कहा कि तत्काल निर्देशों के अनुसार “ई-नीलामी की सूचना“ प्रत्येक शुक्रवार को जारी की जा रही है और प्रत्येक बुधवार को ई-नीलामी आयोजित की जाती है. 

नीलामी विंडो को ई-नीलामी के दिन सुबह 11.00 बजे से दोपहर 2.00 बजे तक खुला रखा जाएगा.  चावल (ग्रेड ’ए’) की बिक्री के लिए आरक्षित मूल्य 3100 रुपये प्रति क्विंटल, चावल(फोर्टिफाइड) 3173 रुपये प्रति क्विंटल अन्य लागू कर के साथ तथा गेहूं (FAQ) 2150 रुपये प्रति क्विंटल, गेहूं (यू.आ.र.एस.) 2125 रुपये प्रति क्विंटल अन्य लागू कर के साथ तय किया गया है. 

उन्होनें कहा कि मांगकर्ता खरीदार न्यूनतम 10 मीट्रिक टन की मात्रा के लिए बोली लगा सकते हैं और एफ.ए.क्यू./यू.आर.एस. गेहूं की एकल ई-नीलामी में एक साथ सभी डिपो के लिए, अधिकतम बोली मात्रा 100 मीट्रिक टन प्रति बोलीदाता से अधिक नहीं होगी. 

जबकि चावल/एफ.आर.के. के लिए 1000 मीट्रिक टन तक की बोली लगाई जा सकती है. सभी इच्छुक पार्टियां साप्ताहिक ई-नीलामी, डिपो वार साप्ताहिक स्टॉक आवंटन, नियम और शर्तों, मॉडल निविदा प्रपत्र, थोक ग्राहकों को सूचीबद्ध करने की प्रक्रिया आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए http://www.valuejunction.in/FCI , http://fciweb.nic.in , http://tenders.gov.in पर लॉग इन कर सकते हैं. 

एम-जंक्शन सर्विसेज लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश क्षेत्र के तहत ओ.एम.एस.एस. (डी) से संबंधित ग्राहकों के पूछताछ  के लिए हेल्प लाइन नंबर (033)6603/4409-1760/61/62/65/69/70/72, टोल फ्री नंबर 18001027136 उपलब्ध है. 

Trending news