रामपुर में अवैध शिकार करने पर दो लोगों को वनरक्षकों की टीम ने पकड़ा, मामला दर्ज कर जांच शुरू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2252391

रामपुर में अवैध शिकार करने पर दो लोगों को वनरक्षकों की टीम ने पकड़ा, मामला दर्ज कर जांच शुरू

Rampur News: रामपुर मंडल के तहत जंगल में मोनाल का अवैध शिकार करने पर दो लोगों को वनरक्षकों की टीम ने पकड़ा. वहीं, अब पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू की. 

रामपुर में अवैध शिकार करने पर दो लोगों को वनरक्षकों की टीम ने पकड़ा, मामला दर्ज कर जांच शुरू

Rampur News: रामपुर मंडल के तहत तकलेच वन खंड अंतर्गत सेरी मझाली के जंगल में मोनाल का अवैध शिकार करने पर दो लोगों को पकड़ा है. जानकारी के अनुसार, गुरुवार को तकलेच वन खंड के तहत वनरक्षकों की टीम नियमित जंगल पेट्रोलिंग पर थी. इस दौरान सेरी मझाली के 37 डी जंगल में वन विभाग की टीम ने दो लोगों को दो मरे हुए मोनाल व एक बंदूक बरामद किया. 

हमीरपुर से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायज़ादा की अचानक बिगड़ी तबियत, कैंपेन के दौरान सीने में उठा दर्द

वहीं, इस घटना की शिकायत वन खंड अधिकारी सुदर्शन कुमार की अगुवाई में पुलिस को की गई और अवैध शिकार करने वालों को पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस ने वन संरक्षण अधिनियम 51, आर्म्स एक्ट 25 (1) ए एवं धारा 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है. 

वन विभाग की टीम ने शिकायत में बताया कि वनरक्षकों की टीम ने गुरुवार को सेरी मझाली के 37 डी जंगल में गुड्डू राम पुत्र धीरू राम गांव नागासारी, लेखराज पुत्र स्वर्गीय सेवादास निवासी खींचा को दो मृत मोनाल एवं बंदूक के साथ रंगे हाथों पकड़ा है. 

उन्होंने बताया कि यह बंदूक खींचा निवासी रोहित की है. वन विभाग की टीम ने मोनाल के अवशेष व बंदूक को कब्जे में लेकर पुलिस के हवाले कर दिया. अब सवाल यह भी उठाए जा रहे हैं कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान सभी बंदूक माल खाने में जमा होते हैं, तो रोहित का बंदूक कैसे जमा नहीं हुआ था. 

पुलिस ने इस मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी है. उधर वन मंडल अधिकारी रामपुर हरदेव नेगी ने बताया कि दो लोगों को अवैध शिकार करते पकड़ा गया है. उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया है. हरदेव नेगी ने लोगों से अपील की है कि जंगलों में वन्यजीवों का शिकार ना करें. जंगली पशु पक्षी वन संपदा है और इन्हें संरक्षण दें. 

रिपोर्ट- रामपुर, विशेषर नेगी

Trending news