Hamirpur News: हमीरपुर से दिल्ली वाया भगेड़ फोर लेन बस सेवा हुई शुरू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1878977

Hamirpur News: हमीरपुर से दिल्ली वाया भगेड़ फोर लेन बस सेवा हुई शुरू

Hamirpur News: हमीरपुर ने वाया भगेड़ फोरलेन सड़क सुविधा को हरी झंडी मिलते ही डिपो के दो रूट मंगलवार शाम से शुरू हो गई है. 

 

Hamirpur News: हमीरपुर से दिल्ली वाया भगेड़ फोर लेन बस सेवा हुई शुरू

Hamirpur News: एचआरटीसी डिपो हमीरपुर ने वाया भगेड़ फोरलेन सड़क सुविधा को हरी झंडी मिलते ही डिपो के दो रूट मंगलवार शाम से ही शुरू हो रहे हैं. निगम पहले चरण में हमीरपुर से दिल्ली के लिए दो बसें चलाने जा रहा है.  इनमें एक डिलक्स बस और दूसरी वॉल्वो बस है. फोरलेन सडक़ मार्ग से जहां यात्रियों को डेढ़ घंटे की बचत होगी, वहीं वॉल्वो बस का किराया भी 83 रुपए और डीलक्स बस का किराया 39 रुपए कम लगेगा. 

शिमला-मटौर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चारपाई रखकर एक परिवार ने किया कब्जा, वाहनों को आने- जाने में हुई दिक्कत

आपको बता दें, कि निगम की डीलक्स बस शाम साढ़े 6.30 बजे हमीरपुर बस अड्डा से चलेगा और भोटा, उखली, तरघेल, डंगार, घुमारवीं, भगेड़, कीरतपुर होते हुए चंडीगढ़ से दिल्ली में सुबह 3.30 बजे यात्रियों को उतारेगी. यह बस दिल्ली से शाम 7.45 बजे हमीरपुर के लिए उसी रूट से होते हुए हमीरपुर सुबह 4.45 बजे उतारेगी. इसी तरह वोल्वो बस रात आठ बजे हमीरपुर बस अड्डा से दिल्ली रवाना होगी, जोकि भोटा, उखली, तरघेल, डंगार, घुमारवीं, भगेड़ कीरतपुर, चंडीगढ़ होते हुए सुबह 4.30 बजे दिल्ली पहुंचेगी. 

यह बस उस दिन रात 9.20 बजे हमीरपुर के लिए उसी रूट से होते हुए यात्रियों को सुबह 5.50 बजे हमीरपुर बस अड्डा उतारेगी. निगम जल्द ही वाया भगेड़ रूट पर पांच बस रूट और चलाएगा. एचआरटीसी डिपो हमीरपुर के उपमंडलीय प्रबंधक विवेक लखनपाल ने बताया कि एचआरटीसी हमीरपुर डिपो के द्वारा हमीरपुर से दिल्ली वाया भगेड़ फोरलेन सड़क सुविधा को आज से शुरू किया जा रहा है. 

उन्होंने बताया कि बस सेवा के शुरू होने से जहां लोगों के समय की बचत होगी, तो वहीं पैसे की भी बचत होगी. उन्होंने बताया कि लोगों के द्वारा इस सेवा के लिए लंबे समय से मांग की जा रही थी. जिसको देखते हुए अब प्रबंधन के द्वारा यह फैसला लिया गया है. उन्होंने बताया कि आगामी समय में साधारण बस सेवा भी इस रूट पर शुरू करवा दी जाएगी. 

Trending news