Himachal Election: जयराम ठाकुर आज सिराज सीट से भरेंगे पर्चा, विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1401793

Himachal Election: जयराम ठाकुर आज सिराज सीट से भरेंगे पर्चा, विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित

Himachal Pradesh Vidhansabha Elections: हिमाचल चुनाव  के लिए भाजपा ने 62 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. ऐसे में सिराज सीट से जयराम ठाकुर आज नामांकन भरेंगे. 

Himachal Election: जयराम ठाकुर आज सिराज सीट से भरेंगे पर्चा, विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित

Himachal Pradesh Assembly Elections: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Election 2022) के लिए भाजपा ने बुधवार को 62 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट (BJP Candidate List for Himachal) सुबह-सुबह जारी कर दी. बता दें, मंगलवार रात कांग्रेस (Congress Candidate List HP) ने सबसे पहले चुनाव के लिए 46 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी.   बता दें, भाजपा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur Nomination Seraj Seat) को सिराज विधानसभा सीट से चुनाव मैदान उतारा है. 

BJP Candidate List: हिमाचल चुनाव 2022 के लिए BJP ने जारी की 62 उम्मीदवारों की लिस्ट

जयराम ठाकुर आज चुनाव के लिए मंडी (Mandi Vidhansabha Seat) के सिराज सीट से दोपहर 2.30 बजे नामांकन भरेंगे. हालांकि, इससे पहले वह सिराज के कुथाह में विशाल जनसभा करेंगे. ऐसे में लोगों का जमावाड़ा वहां पहुंचने लगा है.  बताते चले जयराम ठाकुर ने नामांकन भरने के लिए शुभ मुहूर्त निकवाया है. यह मुहूर्त सीएम जयराम ठाकुर के परिवार के पुरोहित ने निकाला है. ऐसे में मुहूर्त निकलने के बाद से सीएम के नामांकन को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

 Himachal Election: घुमारवीं विधानसभा सीट पर कांग्रेस की मजबूत पकड़, क्या BJP कर पाएगी मिशन रिपीट 

सिराज विधानसभा पर जयराम ठाकुर लगातार 5 बार चुनाव जीत चुके हैं. इस चुनाव में वह छठी बार इस सीट से मैदान में उतरने जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार, नामांकन से पहले जयराम ठाकुर अपने एरिया के आराध्य देव विष्णु देव के मंदिर पहुंचेंगे और बाबा का आशीवार्द लेंगे. 

सिराज विधानसभा सीट एक वीआईपी सीट मानी जाती है. साल 2017 में इस सीट पर जयराम ठाकुर ने चेतराम ठाकुर को 11, 254 वोटों के अंतर से हराया था. जयराम ठाकुर को कुल 35, 519 वोट मिले थे. कुल जनसंख्या की बात करें, तो पिछले चुनाव में इस सीट पर 74,725 मतदाता थे, जो अब बढ़ गए हैं.  

आपको बता दें, प्रत्याशियों की सूची जारी करने से पहले हिमाचल विधानसभा चुनावों को लेकर मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की खास बैठक, जिसमें टिकटों को लेकर मंथन हुआ. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अक्ष्यक्ष जेपी नड्डा समेत, सीएम जयराम ठाकुर समेत कई बड़े नेता मौजूद थे. बता दें, राज्य में 12 नवंबर को 68 विधानसभा सीट पर एक फेज में मतदान होंगे.   

Watch Live

Trending news