Agniveer Yojna को लेकर Congress और BJP में शुरू हुई जुबानी जंग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2087627

Agniveer Yojna को लेकर Congress और BJP में शुरू हुई जुबानी जंग

Himachal Pradesh News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गई है. कांग्रेस बीजेपी की अग्निवीर योजना पर सवाल खड़े कर रही है, वहीं अनुराग सिंह ठाकुर ने युवाओं को रोजगार देने की गारंटी पर प्रदेश की सुक्खू पर निशाना साधा.

Agniveer Yojna को लेकर Congress और BJP में शुरू हुई जुबानी जंग

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई 'अग्निवीर योजना' में युवाओं का सेना में भर्ती होने के प्रति रुझान कम होते देख बीजेपी पर उठाया. कांग्रेस पार्टी जहां इस योजना को बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा करार दे रही है, वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदेश कांग्रेस सरकार पर युवाओं को रोजगार की गारंटी पूरा न करने के आरोप लगाए और इस तरह की बयानबाजी कर युवाओं का ध्यान भटकने की बात कही. 

अग्निवीर योजना के चलते युवाओं का सेना में जाने का मोह हुआ भंग
हमीरपुर में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा कि वीर भूमि के नाम से पहचान रखने वाले हिमाचल प्रदेश में अग्निवीर योजना के चलते अब युवाओं में सेवा में भर्ती होने का मोह भंग हो रहा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर कांग्रेस पार्टी पर अग्निवीर योजना के खिलाफ आवाज उठाने पर उनकी आलोचना कर रहे हैं जो प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा है. 

ये भी पढ़ें- Sansad की सुरक्षा चूक मामले में बड़ा अपडेट, सभी आरोपियों की बढ़ी न्यायिक हिरासत

अग्निवीर योजना का क्या है लाभ
उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि अनुराग सिंह ठाकुर बताएं कि इस अग्निवीर योजना का क्या लाभ है. साथ ही कहा कि अनुराग ठाकुर मात्र कांग्रेस पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ झूठी बयानबाजी करते रहते हैं, लेकिन इन चुनावो में उन्हें हर मुद्दे पर जनता को जवाब देना होगा.  

अनुराग सिंह ठाकुर ने सुक्खू सरकार को घेरा
वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की गारंटी देकर सत्ता सीन हुई थी, लेकिन अब एक वर्ष से अधिक समय होने के बावजूद युवाओं को रोजगार देने में असमर्थ साबित हुई है. उन्होंने कहा कि युवाओं का ध्यान भंग करने के लिए कांग्रेस पार्टी अग्निवीर योजना पर टिप्पणियां कर रही है. उन्होंने कहा कि अब तो कांग्रेस के एमएलए ही पार्टी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news