Himachal Congress: देश में बनने जा रही कांग्रेस की सरकार: नालागढ़ में डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2249511

Himachal Congress: देश में बनने जा रही कांग्रेस की सरकार: नालागढ़ में डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री

Himachal Congress News: शिमला संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी के लिए नालागढ़ में डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री चुनाव प्रचार किया. 

Himachal Congress: देश में बनने जा रही कांग्रेस की सरकार: नालागढ़ में डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री

Nalagarh News: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री नालागढ़ के एक दिवसीय दौरे पर हैं. यहां पर वह सभाओं के माध्यम से लोकसभा शिमला संसदीय सीट से प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. आपको बता दें, कि मुकेश अग्निहोत्री नालागढ़ में पत्रकारों से भी रूबरू हुए और वह भाजपा को घेरते हुए नजर आए. 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि चुनावों से पहले कुछ लोगों ने षड्यंत्र के तहत सरकार को गिराने की कोशिश की गई थी, लेकिन वह अपने द्वारा रचे गए षडयंत्रों में ऐसे फंस गए हैं कि अब अपने द्वारा ही रचे षडयंत्रों से निकलने में उन्हें मुश्किल हो रही है.  उन्होंने कहा है कि भाजपा द्वारा सरकार को गिराने की नाकाम साजिश की गई थी, लेकिन इसका उल्टा फायदा कांग्रेस पार्टी को ही मिल रहा है. 

उन्होंने कहा कि भाजपा की हरकत के बाद कांग्रेस पार्टी और मजबूत हुई है.  उन्हें हर सीट से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. भाजपा ने एक धोखे से राज्यसभा की सीट को हासिल किया है और प्रदेश के नौ विधायकों को सड़कों पर लाकर खड़ा कर दिया है, जिनमें से छह तो उपचुनाव लड़ रहे हैं और बाकी तीन विधायकों के इस्तीफा पर जल्द स्पीकर अपना फैसला लेकर उन्हें स्वीकार कर सकते हैं और उन तीनों पर भी आगामी दिनों में उपचुनाव होने वाले हैं. 

उन्होंने कहा है कि जिन-जिन विधायकों ने इस्तीफा दिए हैं. उनका मुहतोड़ जवाब प्रदेश की जनता वोट के माध्यम से देगी. वहीं, नौ विधायकों पर तंज करते हुए कहा कि एक विधायक बनना कोई आसान बात नहीं होती है. अगर जनता एक बार जीवन में एमएलए बना दें, तो उनका शुक्र गुजार होना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को यह विधायक गिरी नहीं पची है, उन्हें अब पता लगेगा. 

उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.  राहुल गांधी ने देश की महिलाओं को हर वर्ष एक लाख रुपए देने का वादा किया है और उसी के तहत कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश में भी महिलाओं को 1500 महीना देने का वादा किया गया था. उन्होंने कहा कि इस वादे को लाहौल स्पीति में जारी कर दिया गया है, लेकिन भाजपा द्वारा इसका विरोध करते हुए चुनाव आयोग के पास चले गए, जिसके चलते अब इसे थोड़ा डिले किया गया है. जैसे ही चुनाव खत्म होंगे उसके बाद दो किश्तों को एक साथ प्रदेश की महिलाओं को सरकार द्वारा जारी कर दिया जाएगा. 

रिपोर्ट- नंद लाल, नालागढ़

Trending news