Election 2022: हिमाचल में स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेसियों के तंबू लगाने को लेकर BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1451212

Election 2022: हिमाचल में स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेसियों के तंबू लगाने को लेकर BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Himachal Vidhansabha Election 2022: हिमाचल प्रदेश में 8 दिसंबर को विधानसभा के नतीजे आएंगे. ऐसे में उससे पहले EVM की सुरक्षा को लेकर पार्टियो में तनातनी शुरू हो गई है.  वोटिंग के बाद अब EVM की सुरक्षा को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. 

Election 2022: हिमाचल में स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेसियों के तंबू लगाने को लेकर BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान हो चुके हैं. 8 दिसंबर को प्रदेश में विधानसभा के नतीजे आएंगे. हालांकि, उससे पहले EVM की सुरक्षा को लेकर पार्टियो में तनातनी शुरू हो गई है.  चुनावों के बाद अब EVM की सुरक्षा को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. 

Shehnaaz Gill: शहनाज गिल ने ब्लैक ड्रेस पहन शेयर कीं बोल्ड Photos, फैंस के उड़े होश

भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने बताया कि भाजपा लीगल सेल द्वारा आज चीफ इलेक्टरल ऑफीसर हिमाचल प्रदेश को एक शिकायत दर्ज की गई है. इस शिकायत में कांग्रेस द्वारा एमसीसी के उल्लंघन की आशंका जताई गई है. 

चिट्ठी में लिखा गया है कि जो भाजपा के चुनाव लड़े प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्रों में कार्य कर रहे हैं उनके द्वारा यह आशंका जताई गई है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा स्ट्रांग रूम में प्रवेश करने की कोशिश की जा रही है.  कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेशभर में स्ट्रांग रूम के बाहर टेंट लगाए जा रहे हैं और उसमें इलेक्शन कमिशन की गाइडलाइंस का उल्लंघन किया जा रहा है. चिट्ठी में नहान विधानसभा क्षेत्र का उदाहरण दिया गया जिसमें आशंका जताई जा रही है कि कांग्रेस के नेता आइटीबीपी जवानों के साथ स्ट्रांग रूम में घुसने की कोशिश कर रहे हैं. 

भाजपा लीगल सेल द्वारा चीफ इलेक्टरल ऑफीसर से निवेदन किया गया है कि इस वारदात पर सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, जिससे ईवीएम के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता छेड़छाड़ ना कर पाए. बता दें, यह शिकायत लीगल सेल के सह संयोजक दिनेश चौहान द्वारा की गई है.

बता दें, प्रदेश में चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब स्ट्रांग रूम में रखी EVM को लेकर सियासत गर्मा गई है.  भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच EVM की सुरक्षा को लेकर जुबानी जंग तो छिड़ी ही हुई थी, लेकिन अब ये लड़ाई चुनाव आयोग तक पहुंच गई है. 

दरअसल, कांग्रेस द्वारा EVM स्ट्रांग के बाहर तंम्बू गाढ़ने को लेकर भाजपा चुनाव आयोग से शिकायत है. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के 200 मीटर के दायरे के अंदर ही तंम्बू गाढ़ रखे हैं. जो चुनाव आयोग के नियमों की सीधी-सीधी अवहेलना है, जिसके खिलाफ भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की. भाजपा नेता गणेश दत्त ने कहा कि कांग्रेस को हार का डर सता रहा है जिसके चलते अब वो हमेशा की तरह EVM पर सवाल उठाने लगी है. 

वहीं, कांग्रेस नेता नरेश चौहान का कहना है कि evm की सुरक्षा को लेकर कार्यकर्ता चिंतित है और यही वजह है कि वे स्ट्रांग रूम के बाहर बैठे हैं.  ताकी EVM के साथ छेड़छाड़ न हो सके. उन्होंने कहा कि शिकायत करने के बजाय EVM की सुरक्षा के प्रति लोगों को विश्वास दिलाया जाना चाहिए क्योंकि evm की सुरक्षा को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे है. अगर भाजपा के मन मे कोई चोर नहीं तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा सुरक्षा देने पर क्यों सवाल उठा रही. 

जानकारी के मुताबिक, रामपुर के दत्त नगर में EVM को निजी गाड़ी में ले जाने का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने EVM की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए थे जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किन्नौर, घुमारवीं,धर्मपुर,नाचन,ऊना व गगरेट स्थित स्ट्रांग रूम के बाहर तंम्बू गाढ़ दिए हैं. जिसमे कांग्रेस कार्यकर्ता  हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं. इसके चलते भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के 200 मीटर के अंदर ही तंम्बू गाढ़ रखे है और वो इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है. 

Watch Live

Trending news