Winter Closing School: 17 जुलाई तक बंद रहेंगे हिमाचल के विंटर क्लोजिंग स्कूल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1782517

Winter Closing School: 17 जुलाई तक बंद रहेंगे हिमाचल के विंटर क्लोजिंग स्कूल

Winter Closing School: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बाद हुई तबाही को देखते हुए प्रदेश की सुक्खू सरकार कई अहम फैसले ले रही है. इस बीच अब सरकार ने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के विंटर क्लोजिंग स्कूल बंद करने का फैसला लिया है.    

 

Winter Closing School: 17 जुलाई तक बंद रहेंगे हिमाचल के विंटर क्लोजिंग स्कूल

Himachal Pradesh Weather News: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण इस समय हालात सामान्य नहीं हैं. कुछ दिनों की बारिश ने प्रदेशभर में तबाही मचाई हुई है. राज्य के कई इलाको में करोड़ों रुपये का नुकसान हो चुका है. इस बीच कई लोगों की जान भी जा चुकी है. इस सब को देखते हुए प्रदेश की सुक्खू सरकार ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर विंटर क्लोजिंग स्कूल 10 और 11 जुलाई को बंद करने का फैसला लिया था, लेकिन अब इस समय अवधि को बढ़ा दिया गया है.

क्यों लिया स्कूल बंद करने का फैसला?
बता दें, अब राज्य के विंटर क्लोजिंग स्कूल 17 जुलाई तक बंद रहेंगे, जिन्हें अभी तक 15 जुलाई तक बंद करने का फैसला लिया गया था. सीएम सुक्खू ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है. उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) व इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आईसीएसई) स्कूल प्रबंधन ने प्रदेश में खराब मौसम व परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए इन छुट्टियों का ऐलान किया है. 

ये भी पढ़ें- Himachal: आपदा से राहत के लिए हिमाचल प्रदेश को दी गई 361 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद

गौरतलब है कि कुछ समय पहले हुई बारिश के कारण प्रदेशभर में बुरा हाल हो गया है. जगह-जगह पानी भर गया है. ऐसे में लोग घरों में बद रहने को मजबूर हैं. आलम यह है कि लोगों को किसी काम के लिए अपनी जान हथेली पर रखकर बाहर जाना पड़ रहा है. हालांकि इस आपदा में लोगों की मदद के लिए प्रदेश और केंद्र सरकार हर संभव मदद की बात कह रही है और जो लोग कहीं भी फंसे हुए हैं उनका भी रेस्क्यू करा रही है.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्य के हालातों को देखते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और बाढ़ पीड़ितो से मिलकर उनका हाल-चाल जान रहे हैं, साथ ही उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन भी दे रहे हैं. इस समय बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी प्रदेश का दौरा कर चुके हैं.     

WATCH LIVE TV

Trending news