February 2024 में भूतपूर्व सैनिक जंतर-मंतर पर करेंगे अनशन, राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने बताया कारण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2038643

February 2024 में भूतपूर्व सैनिक जंतर-मंतर पर करेंगे अनशन, राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने बताया कारण

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस पार्टी ने शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए अपने नए साल की शुरुआत की. इस दौरान मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा शहीदों के मान-सम्मान को बढ़ाने के लिए उचित कदम उठाए हैं.

February 2024 में भूतपूर्व सैनिक जंतर-मंतर पर करेंगे अनशन, राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने बताया कारण

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: नए साल 2024 की शुरुआत कांग्रेस ने हमीरपुर के शहीद वीर सपूत मृदुल शर्मा को श्रद्धांजलि देकर की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू सहित अन्य कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे. सभी ने वीर सपूत को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. इस अवसर पर उन्होंने शहीद कैप्टन मिथुन शर्मा के घर जाकर उनके पिता रिटायर्ड कर्नल जेके शर्मा से भी मुलाकात की. इस दौरान राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि शहीद स्मारक के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाएगी. इस स्मारक में हमीरपुर जिला के 350 शहीदों के नाम भी दर्ज किए जाएंगे. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हमेशा सैनिकों, शहीदों और पूर्व सैनिकों का मान सम्मान किया है. बात चाहे उन्हें सुविधाएं देने की हो या फिर उनके परिवारों की देखभाल करने की. कांग्रेस ने हमेशा देश के इन वीर सैनिकों के प्रति अपना फर्ज निभाया है. सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि शहीदों और सैनिकों की वजह से ही हम लोग अपने घरों में सुरक्षित रहते हैं. कठिन परिस्थितियों के बावजूद सैनिक देश की सीमाओं पर दिन-रात भारत माता की हिफाजत के लिए तैनात रहते हैं. उन्होंने कहा कि सैनिकों के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- Bank Holiday January 2024: जनवरी में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

इस अवसर पर जिला कांग्रेस प्रवक्ता रोहित शर्मा ने कहा कि कैप्टन मृदुल शर्मा की शहादत को हमेशा हमीरपुर जिला के लोग याद करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा के साथ आज सभी लोग उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने हमीरपुर में शहीद स्मारक का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चलाए जाने के लिए प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने शहीदों के सम्मान में हमेशा उचित कदम उठाए हैं.

इस दौरान रोहित शर्मा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने हमेशा सेवा के साथ राजनीति करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार सेना की हितैषी होती तो भूतपूर्वक सैनिकों के लिए 'वन रैंक वन पेंशन' की विसंगतियां दूर करने का काम करती, जिसके लिए भूतपूर्व सैनिक फरवरी से जंतर-मंतर पर अनशन करेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सैनिकों का मनोबल कम करते हुए अग्निवीर जैसी योजना को देश में लागू किया है, जिससे युवाओं का भविष्य भी अंधकारमय हो गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news