Himachal: Smart City शिमला में लोग गदंगी से परेशान, नहीं हो रही सफाई!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1585321

Himachal: Smart City शिमला में लोग गदंगी से परेशान, नहीं हो रही सफाई!

हिमाचल के स्मार्ट सिटी शिमला में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई हैं. कई जगहों पर कूड़े के अंबार लगे हुए हैं. वहीं, शहर में कुछ ऐसी भी जगह भी हैं, जहां सफाई के नाम पर सिर्फ औपचारिकता पूरी की जा रही है.  लिहाजा लोगों को इससे दिक्कतों का सांमना करना पड़ रहा है.

File photo

Smart City Shimla: हिमाचल के स्मार्ट सिटी शिमला में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई हैं. कई जगहों पर कूड़े के अंबार लगे हुए हैं. वहीं, शहर में कुछ ऐसी भी जगह भी हैं, जहां सफाई के नाम पर सिर्फ औपचारिकता पूरी की जा रही है.  लिहाजा लोगों को इससे दिक्कतों का सांमना करना पड़ रहा है. लोगों को ऐसी जगहों से नाक-मुंह बंद कर चलना पड़ता है. 

हिमाचल में अगले 4 दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना, हो सकती है बर्फबारी!

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, शिमला के रिज मैदान के पास ही कूड़े का ढेर देखने को मिल जाता है. वहीं नाली और दीवारों पर बनी भगवान की फोटो के नीचे कूड़े का ढेर लोगों के मन को खराब कर रहा है. 

बता दें, सुबह के समय नगर निगम के सफाई कर्मी आधी अधूरी सफाई करते हैं और सारा कचरा भी नहीं उठाते जिसके कारण लोगों को परेशानी होती है. वहीं, शिमला के पुराना बस स्टैंड, 103 रेन शेल्टर, रिज मैदान से निचली साइड बनी दुकानों के सामने भी गंदगी लगी रहती है, जिसके कारण लोगों ने उस जगह जाना भी बंद कर दिया है. 

हिमाचल और पंजाब पुलिस मिलकर करेगी प्रदेश में नशे और ड्रग्स तस्करी से निपटने का काम

दुकानों के अगल-बगल कुड़ा होने से ग्राहक और दुकानदार दोनों ही परेशान है. दुकानदारों का कहना है कि दुकानों के साथ यहां नाला बना हुआ है. जिससे सारा दिन गंदी बदबू आती है. पहले इस जगह इस तरह की कोई परेशानी नहीं थी, लेकिन अब ऐसा होने लगा जिससे ग्राहको की भी काफी संख्या कम हो गई है. 

ऐसे में लोगों का यही कहना है कि नगर निगम इस विषय पर ध्यान दे और जल्द-जल्द से साफ-सफाई पहले जैसी दुरुस्त करें.  

Watch Live

Trending news