Himachal Pradesh Tourism news: धर्मशाला-शिमला का सफर हुआ महंगा!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1734660

Himachal Pradesh Tourism news: धर्मशाला-शिमला का सफर हुआ महंगा!

Himachal Pradesh Tourism news: धर्मशाला-शिमला का सफर महंगा हो गया है. बता दें, फ्लाइट टिकट के दाम बढ़ गए हैं. 

Himachal Pradesh Tourism news: धर्मशाला-शिमला का सफर हुआ महंगा!

Flight Ticket: हिमाचल प्रदेश की पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित हो रहे जिला कांगड़ा के गगल एयरपोर्ट पर दिल्ली से आने वाली उड़ानों की संख्या बढ़ते ही धर्मशाला-शिमला हवाई रूट पर भी टिकट के दामों को बढ़ाया गया है. विमानन कंपनी एलायंस एयर इस हवाई रूट पर 500 रुपये की बढ़ोतरी की है. ऐसे में अब कंपनी बढ़ोतरी के साथ 4,088 रुपये प्रति यात्री किराया वसूल रही है. 

Summer Tips: धूप से आकर तुरंत नहीं पिए ठंडा पानी, दिल पर पड़ सकता है बुरा असर

बता दें, ऑफ सीजन में इस रूट पर 3,563 रुपये तक किराया लिया जाता था.  एलायंस एयर की उड़ान गगल एयरपोर्ट से हफ्ते में तीन दिन मंगलवार, वीरवार और शनिवार सुबह 10.05 बजे शिमला के लिए होती है. वहीं, शिमला से सुबह 8.25 मिनट पर जहाज गगल के लिए उड़ान भरता है. बड़ी बात ये है कि शिमला से गगल एयरपोर्ट आने वाली उड़ान का किराया 3,593 रुपये है, जबकि धर्मशाला से शिमला जाने वाली फ्लाइट में यात्रियों से करीब 500 रुपये अधिक 4,088 रुपये वसूले जा रहे हैं. 

 Adipurush: आखिर क्यों रणबीर कपूर खरीद रहें हैं फिल्म 'आदिपुरुष' की 10 हजार टिकट? जानें वजह

जानकारी के अनुसार, माना जा रहा है कि धर्मशाला से शिमला के लिए किराए में बढ़ोतरी गगल एयरपोर्ट पर दिल्ली से आने वाली फ्लाइटों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए किया गया है.  गगल हवाईअड्डे पर रोजाना सात से आठ उड़ानें दिल्ली से आती हैं.  चंडीगढ़ से भी एक उड़ान होती है. 

वैसे तो हर महीने लोग हिमाचल घूमने जाते हैं. वहीं, अभी गर्मी के मौसम में ज्यादातर लोग ठंड की जगहों पर जाना पसंद करते हैं. ऐसे में लोग दिल्ली से बस, कार, फ्लाइट से आना पसंद करते हैं. 

Trending news