Una News: हिमाचल के 2 साल के युवान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखकर बताया 62 गाड़ियों का नाम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1795643

Una News: हिमाचल के 2 साल के युवान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखकर बताया 62 गाड़ियों का नाम

India World Record: हिमाचल के 2 साल के युवान ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. ऐसे में कर्नाटक के तीन वर्षीय बच्चे को उसके पीछे छोड़ दिया. जानें इस छोटे बच्चे की पूरी कहानी..

Una News: हिमाचल के 2 साल के युवान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखकर बताया 62 गाड़ियों का नाम

Una Latest News in Hindi: बड़े बुर्जुग कहते हैं होनहार बिरवान के होत चिकने पात. मतलब जिसमें कुछ कर जाने की गुणवत्ता हो वो बचपन में ही दिख जाती है.  ऐसा ही होनहार बच्चा हिमाचल का दो वर्षीय युवान अत्री है.  जिसका संबंध ऊना, शिमला से है. पिता चण्डीगढ़ में काम करते हैं.  जानकारी के अनुसार, ऊना के रक्कड़ कलोनी में युवान का ननीहाल है. शिमला में उसके दादा-दादी रहते है और चण्डीगढ़ के मोहाली में पिता देवज्ञ अत्री जॉब करते है. 

बता दें कि युवान मात्र दो साल का है. जिसने इतनी कम आयु में इंडिया वर्ल्ड रिकार्ड संस्था में अपना नाम दर्ज करवाया है.  जहां संस्था ने युवान का ऑनलाइन टेस्ट लिया.  जिसमें युवान ने 62 गाड़ियों के नाम महज गाड़ी का लोगों देखकर बताया. 

युवान की खास बात यह है कि युवान गाड़ी का लोगो देखकर गाड़ी का मार्क बता देगा कि कौन सी गाड़ी है. जिस कारण युवान का नाम वर्ल्ड रिकार्ड  में आया है.  इससे पहले कर्नाटक का तीन साल का बच्चा जिसने अपना नाम वर्ल्ड रिकार्ड में 52 गाड़ियों के नाम बताकर दर्ज करवाया था. वहीं युवान ने यह काम महज दो साल की आयु में 62 गाड़ियों के नाम बताकर रिकार्ड धारण किया है. युवान की इस कामयाबी पर युवान के दादा-दादी, नाना-नानी व माता-पिता की प्रसन्नता का ठिकाना नहीं है. 
 
हाल में युवान अपने ननीहाल रक्कड़ कलानी के ग्रीन रेवन्यू में है जहां युवान और उसके माता-पिता, नाना-नानी को बधाईयां मिल रही है. पिता देवज्ञ अत्री व माता पायल अत्री ने बताया कि शुरू से ही युवान को गाड़ियों की फोटो और विडियों देखना बहुत पसंद था.  इसलिए हमने जब युवान की गतिविधियों की और ध्यान देना शुरू किया और नोटिस किया कि युवान विडियों में गाड़ियों के लोगो देखकर गाड़ी की पहचान कर रहा है. जो सही है.  

तब हमने इंडिया वर्ल्ड रिकार्ड व लिम्का बुक आफ रिकार्ड में अप्लाई किया.  जहां हमें इंडिया वल्ड रिकार्ड का जवाब आया और संस्था ने युवान का ऑनलाइन टेस्ट लिया. जिसमें सुवान ने 62 गाड़ियों के लोगो पहचान कर वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करवाया है और अब युवान लिम्का बुक आफ रिकार्ड में टेस्ट देने के लिए तैयारी कर रहा है. 

ऐसे में युवान की इस उपलब्धि पर  जहां लोग उनको बधाईयां दे रहे है, तो वहीं पूरे प्रदेश को युवान पर गर्व हो रहा है कि युवान ने कम उम्र में ही यह सब कर दिया है. 

Trending news