Himachal Pradesh Weather Today: हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1794572

Himachal Pradesh Weather Today: हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी

Himachal Pradesh Weather Update Today in Hindi: हिमाचल प्रदेश में पड़ी इस कुदरत की मार की चोट नीचे चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा को भी मसहूस हुई है.

Himachal Pradesh Weather Today: हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी

Himachal Pradesh Weather Update Today in Hindi: हिमाचल प्रदेश में जहाँ राज्य अभी 8 जुलाई से लेकर 10 जुलाई के बीच हुए नुकसान से उभरने की कोशिश कर रहा है वहीं मौसम लगातार बारिश बरसा रहा है और ऐसे में मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

बता दें कि मौसम विभाग द्वारा लाहौल और स्पीति वेली को छोड़ कर पुरे हिमाचल प्रदेश में 26 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके बाद 27 जुलाई से किन्नौर, हमीरपुर और ऊना में येलो अलर्ट बताया जा रहा है और इसके लाहौल और स्पीति वेली में मौसम साफ़ रहने के आसार हैं जबकि बाकी जिलों में ऑरेंज अलर्ट बताया जा रहा है. 

हालांकि मौसम कब करवट ले ले यह नहीं पता होता. हिमाचल प्रदेश में जुलाई के महीने के दौरान नॉर्मल से 109 प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है और इससे पहाड़ों पर खूब तबाही देखने को मिली है. लैंडस्लाइड व फ्लैश फ्लड की चपेट में आने से अब तक तकरीबन 44 लोगों की मौत हो चुकी है और अभी भी प्रदेश में 696 से ज्यादा सड़कें बंद पड़ी हैं. 

अगर बीते कल यानी 24 जुलाई   की बात करें तो बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कल के दिन सबसे ज्यादा बारिश मंडी जिले में देखने को मिली (14.3 एमएम), इसके बाद सिरमौर में 11.9 एमएम, और चंबा में 11.3 एमएम बारिश दर्ज की गई. 

इस दौरान हिमाचल प्रदेश में पड़ी इस कुदरत की मार की चोट नीचे चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा को भी मसहूस हुई है. पंजाब में कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई और की लोग इससे प्रभावित हुए हैं. इसी तरह चंडीगढ़ में भी काफी नुकसान हुआ है और हरियाणा के भी कुछ इलाके पानी में डूब गए. 

यह भी पढ़ें: Kullu News: कुल्लू में भारी बारिश से बढ़ा खतरा, बाढ़ की आशंका को लेकर अलर्ट जारी

(For more news apart from Himachal Pradesh Weather Update Today in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news