Himachal Weather Update: हिमाचल में बरकरार है ठंड का सितम, कई जिलों में पारा 5 डिग्री के नीचे
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1716075

Himachal Weather Update: हिमाचल में बरकरार है ठंड का सितम, कई जिलों में पारा 5 डिग्री के नीचे

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Weather Update) में मई में भी मौसम कूल-कूल बना हुआ है. वहां ठंड पड़ रही है, जिसके कारण लोगों को गर्म कपड़े पहनने पड़ रहे हैं.

Himachal Weather Update: हिमाचल में बरकरार है ठंड का सितम, कई जिलों में पारा 5 डिग्री के नीचे

Himachal Weather Update: देश के तमाम राज्यों में गर्मी (Today Weather Update) ने लोगों को परेशान कर दिया है. हर दिन तापमान में बढ़ ही रहा है. दोपहर के वक्त सड़कों पर सन्नाटा सा पसर गया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Weather Update) में मई में भी मौसम कूल-कूल बना हुआ है. वहां ठंड पड़ रही है, जिसके कारण लोगों को गर्म कपड़े पहनने पड़ रहे हैं. वहीं,  कई शहरों का पारा 5 डिग्री से भी नीचे लुढ़क गया है. 

Shimla Festival: 1 जून से शिमला में शुरू होगा इंटरनेशनल समर फेस्टिवल, हारमनी ऑफ पाइन्स मचाएगा धूम

ऐसे में हिमाचल की अलग-अलग पर्यटन सैरगाहों पर आने पर्यटकों को हल्के गर्म कपड़ों के साथ यहां आने की सलाह दी गई है. बता दें,  लाहौल स्पीति के कुकुमसैरी का न्यूनतम तापमान सबसे कम 4.3 डिग्री और केलांग का पारा 5 डिग्री तक लुढ़क गया है. ऐसे में यहां लोगों को ठंड के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

नेट की ड्रेस पहन उर्फी जावेद ने दिखा दिया सब कुछ! लोग बोले ये क्या देखना लिया
 
वहीं, प्रदेश के अन्य शहरों में भी ठंड बढ़ी हुई है. किन्नौर के कल्पा का न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री, कुफरी 11.1 डिग्री और शिमला का 13.3 डिग्री और नारकंडा 8.8 डिग्री तक गिर गया है. ऐसे में आने वाले दिनों में ठंड में और इजाफा हो सकता है. वहीं, मौसम विभाग ने अगले एक सप्ताह तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई है. साथ ही राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश व ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान कई क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी-तूफान की भी चेतावनी दी गई है.

Trending news