Himachal Weather Update: हिमाचल में फिर से हो सकती है जमकर बारिश और बर्फबारी! येलो अलर्ट जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2110824

Himachal Weather Update: हिमाचल में फिर से हो सकती है जमकर बारिश और बर्फबारी! येलो अलर्ट जारी

Himachal Weather Update News: हिमाचल प्रदेश में 17 फरवरी की रात से बारिश हो सकती है. जिसको को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में फिर से हो सकती है जमकर बारिश और बर्फबारी! येलो अलर्ट जारी

Weather Update News: हिमाचल प्रदेश में फिर से मौसम बिगड़ने के आसार हैं. जानकारी के अनुसार, राज्य में चार दिन बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है.  मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के 17 फरवरी की शाम से सक्रिय होने की संभावना है. ऐसे में 17 फरवरी की रात से बारिश हो सकती है. साथ ही 18 से 20 फरवरी तक तेज बारिश के साथ बर्फबारी भी हो सकती है. विभाग के अनुसार 17 से 21 फरवरी तक भी राज्य के मैदानी व कम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की से बारिश हो सकती है. 

 Himachal News: NIT हमीरपुर के स्टूडेंट की स्वचालित ऑक्सीजन सिलेंडर ट्रॉली को पेटेंट कार्यालय से मिली मंजूरी

विभाग के अनुसार,   कांगड़ा, चंबा, कुल्लू, किन्नौर, शिमला, सिरमौर, लाहौल-स्पीति व मंडी के कई इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी की संभावना है.  इन जिलों में विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, 17 से 20 फरवरी कुछ जिलों में अंधड़ के साथ बिजली चमकने की संभावना है.
ऐसे में तापमान में भी गिरावट आएगी. 

वहीं, भारी बारिश और बर्फबारी के कारण पर्यटकों और स्थानीय लोगों से भूस्खलन और साथ ही कई समस्याओं को लेकर सफर कम करने की सहाल दी जा रही है.  साथ ही पहाड़ी इलाकों में सावधानी से गाड़ी चलाने की बात कही गई है. 

अलीखड्ड पानी विवाद में 20 दिनों से धरने पर बैठे लोगों ने जमकर किया हंगामा,निर्माण कार्य के समान को फेंका

जानें न्यूनतम तापमान
शिमला में न्यूनतम तापमान 5.4, भुंतर 2.4, सुंदरनगर 3.8, कल्पा -1.0, ऊना 5.2, नाहन 8.2, धर्मशाला 7.2, पांवटा साहिब 10.0, सोलन 3.4, पालमपुर 4.0, धौलाकुआं 7.1, मनाली 0.9, मंडी 4.1, कांगड़ा, बिलासपुर 5.9, जुब्बड़हट्टी 7.5, चंबा 5.6, कुकुमसेरी -7.2, सेऊबाग 2.2, नारकंडा 0.9, रिकांगपिओ 1.7, कुफरी 3.7, बरठीं 4.9, सराहन 3.0, देहरागोपीपुर 12.0 और भरमौर में 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

Trending news