Himachal Landslide: कुल्लू में फटा बादल, चंडीगढ-शिमला NH मार्ग पर भी लैंडस्लाइड
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1811724

Himachal Landslide: कुल्लू में फटा बादल, चंडीगढ-शिमला NH मार्ग पर भी लैंडस्लाइड

Himachal Weather: कुल्लू के खनेरनाला में बादल फटा, 60 मीटर सड़क बही, गाड़ियां फंसी; बागवान परेशान

Himachal Landslide: कुल्लू में फटा बादल, चंडीगढ-शिमला NH मार्ग पर भी लैंडस्लाइड

Himachal Cloudbrust: हिमाचल प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है. लगातार राज्य में बारिश से लोगों का बुरा हाल है.  वहीं, कुल्लू जिले में शुक्रवार शाम को खनेरनाला में बादल फटने से खनाग-जुहड़ व टकरासी सड़क का करीब 60 मीटर हिस्सा पूरी तरह से बह गया है. 

बादल फटने के कारण रघुपुर घाटी की आठ पंचायतों का संपर्क उपमंडल व जिला मुख्यालय से पूरी तरह से कट गया है.  वहीं नाले से जोड़ी गई दो पेयजल योजनाएं भी पूरी तरह से ध्वस्त हो गई. वहीं कई गाड़ियां भी फंस गई हैं. इतना ही नहीं बस सेवा भी पूरी तरह से ठप हो गई है. 

वहीं, राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच पर जाबली के समीप कोटी में फिर भूस्खलन एनएच खोलने का कार्य बाधित हुआ. चंडीगढ शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच आज भी बहाल नहीं हो पाया.  हांलाकि राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण रोड को खोलने का कार्य युद्ध स्तर पर कर रही है, लेकिन बीते पांच दिनो से यह सड़क अवरुद्ध है. जिससे लोग बेहद प्रभावित हो रहे है. 

आज भी आपदा ग्रस्त क्षेत्र में बारिश हुई जिसके चलते भूस्खलन फिर से आ गया. जिस से आज भी यह रोड सुचारू होंने के कम ही आसार है.  उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को जल्द से जल्द इस राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच को खोलने के आदेश दिए हैं ताकि इस से प्रभावित लोगों को राहत मिल सके. हालांकि, अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं है कि यह मार्ग कब तक बहाल हो पायेगा. 

इसके साथ ही बता दें, IMD वैज्ञानिक सोमा सेन ने बताया कि उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश पर एक लो प्रेशर सिस्टम बना हुआ है.  आज पूर्वी मध्य प्रदेश में बहुत भारी वर्षा की उम्मीद हैं.  उत्तर और मध्य भारत के अन्य हिस्सों में भी बारिश की उम्मीद है. इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी आज भारी बारिश होने की उम्मीद है. 

Trending news