Lok Sabha Chunav को लेकर हिमाचल-पंजाब पुलिस के अधिकारियों की हुई इंटर स्टेट कोऑर्डिनेशन मीटिंग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2198207

Lok Sabha Chunav को लेकर हिमाचल-पंजाब पुलिस के अधिकारियों की हुई इंटर स्टेट कोऑर्डिनेशन मीटिंग

Lok Sabha Election 2024: चुनाव को लेकर हिमाचल-पंजाब पुलिस के अधिकारियों की इंटर स्टेट कोऑर्डिनेशन मीटिंग हुई. चुनाव के दौरान शराब की कालाबाजारी पर नकेल कसने के पुलिस मिलकर काम करेगी. 

Lok Sabha Chunav को लेकर हिमाचल-पंजाब पुलिस के अधिकारियों की हुई इंटर स्टेट कोऑर्डिनेशन मीटिंग

Una News: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में चुनाव आयोग की दिशा-निर्देश के अनुसार हिमाचल और पंजाब पुलिस के अधिकारियों की इंटर स्टेट कोऑर्डिनेशन मीटिंग संपन्न हुई. इस मीटिंग में एसएसपी होशियारपुर, एसपी रोपड़, आईजी अभिषेक दुलर, एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री सहित हिमाचल पुलिस के डीजीपी संजय कुंडू, ऊना पुलिस, एसपी राकेश सिंह, एडिशनल एसपी संजीव भाटिया सहित तमाम अधिकारियों ने इस मीटिंग में शिरकत की. 

बता दें, इस मीटिंग में कई बिंदुओं पर चर्चा की गई. चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद इंटर स्टेट कोऑर्डिनेशन मीटिंग की जा रही है. मीडिया से रूबरू होते हुए डीजीपी संजय कुंडू ने जानकारी देते हुए बताया की चुनाव को लेकर यह अहम मीटिंग हुई है. चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार यह मीटिंग  की जा रही है. 

हिमाचल का पंजाब के साथ 352 किलोमीटर का लंबा बॉर्डर है, जिसमें चंबा, ऊना, बद्दी व अन्य जिले साथ में लगते हैं. इस मीटिंग का मकसद चुनाव से पहले इंटरेस्ट रेट कोऑर्डिनेशन मीटिंग के तहत हाई लेवल की वार्तालाप कर चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाना है. 

उन्होंने कहा पठानकोट आर्मी एरिया है. वहां पर नेशनल सिक्योरिटी को और मजबूत करना है. वही इस मीटिंग में शराब की तस्करी को रोकने को लेकर भी अधिकारियों को उचित निर्देश दिए हैं क्योंकि हिमाचल प्रदेश के कुछ बॉर्डर के जिलों में कच्ची शराब भी बनाई जाती है. यह शराब काफी खतरनाक होती है क्योंकि यह बिना टेस्टिंग से मार्केट में बेची जाती है. इसलिए इस पर भी विशेष निगरानी रहेगी. 

बॉर्डर पर शराब के ठेकों पर भी शराब की कालाबाजारी को रोकने के लिए विशेष निगरानी रहेगी. वाटलिंग प्लांट से भी शराब की कालाबाजारी ना हो और शराब के गोदाम की भी चेकिंग की जाएगी.  वहीं उन्होंने कहा कि नवरात्रों के समय में कोई अफवाह ना फैले इस पर भी विशेष नजर रहेगी.

हिमाचल पंजाब की सीमाओं पर नशे के कारोबार पर नकेल कसने के लिए हिमाचल और पंजाब पुलिस मिलकर काम करेगी. इस बार टूरिस्ट सीजन चुनाव के समय में आ रहा है. हिमाचल में ज्यादातर श्रद्धालु पंजाब से आते हैं. इसलिए पंजाब राज्य से आने वाले टूरिस्ट अपने साथ ज्यादा कैश और शराब न लाए. वहीं पंजाब पुलिस द्वारा पंजाब में सोशल मीडिया के जरिया भी जागरूक किया जाएगा. 
 
रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना

Trending news