बिलासपुर में अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में चल रहे दिव्यांगजनों के लिए निःशुल्क कृत्रिम अंग शिविर में पहुंचे IPL चेयरमैन अरुण धूमल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2121300

बिलासपुर में अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में चल रहे दिव्यांगजनों के लिए निःशुल्क कृत्रिम अंग शिविर में पहुंचे IPL चेयरमैन अरुण धूमल

Bilaspur News in Hindi: हमीरपुर से सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में चल रहे दिव्यांगजनों के लिए निःशुल्क कृत्रिम अंग शिविर में पहुंचे आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल. 

बिलासपुर में अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में चल रहे दिव्यांगजनों के लिए निःशुल्क कृत्रिम अंग शिविर में पहुंचे IPL चेयरमैन अरुण धूमल

Bilaspur News: हमीरपुर से सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में चल रहे दिव्यांग जनों के लिए निःशुल्क कृत्रिम अंग शिविर का बिलासपुर में आयोजन किया गया. बहुउदेशीय सांस्कृतिक परिसर में आयोजित इस एक दिवसीय शिविर के दौरान आईपीएल के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल मुख्यतिथि के रूप में पहुंचे, जहां जिला के खिलाड़ियों व भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. 

वहीं शिविर के दौरान जहां अरुण धूमल ने ग्रामीण महिलाओं को सिलाई मशीन व बूथ स्तर पर युवा खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स किट वितरित किए, तो साथ ही दिव्यांग जनों से मुलाकात कर उन्हें भी जल्द ही निःशुल्क कृत्रिम अंग उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया. 

वहीं, शिविर के दौरान श्रेष्ठ भारत के तहत अरुण धूमल ने अध्यापकों से मुलाकात की और शिक्षा के क्षेत्र में केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं सहित शिक्षा के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित करने के मुद्दे पर चर्चा भी की. उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर के सफल प्रयासों के चलते जहां महिलाओं को सिलाई मशीन व डोंगा पत्तल बनाने की मशीन उपलब्ध करवाकर उन्हें स्वरोज़गार के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, तो साथ युवाओं को स्पोर्टस किट व दिव्यांग जनों को निःशुल्क कृत्रिम अंग देकर आत्मनिर्भर बनाने का कम किया गया है. 

साथ ही अरुण धूमल ने आईपीएल मैचों के आयोजन को लेकर कहा कि अप्रैल व मई माह में लोकसभा चुनावों का आयोजन किया जाना है, जिसको देखते हुए आईपीएल मैचों के आयोजन के लिए अप्रैल माह में दो सप्ताह का मैच शेड्यूल जारी किया जाएगा, जिसके बाद चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र शेड्यूल जारी करने के बाद राज्यों में आयोजित चुनावी तारीखों के आधार पर ही आईपीएल मैचों का अन्य शेड्यूल जारी होगा.

साथ ही उन्होंने कहा कि यह प्रदेश की जनता के लिए खुशी की बात है कि वर्ल्ड कप के दौरान हिमाचल प्रदेश के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 5 मैचों का आयोजन होने के बाद. अब एक टेस्ट मैच का भी आयोजन होने जा रहा है. धर्मशाला स्टेडियम में 10 सालों के बाद आईपीएल मैचों का सफल आयोजन किया गया था, जिसे देखते हुए उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि इस बार भी आईपीएल के मैच धर्मशाला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किए जाएं. 

साथ ही अरुण धूमल ने वुमेन आईपीएल के आयोजन को लेकर कहा कि पिछले साल आयोजित पहला वुमेन आईपीएल के सभी मैचे बॉम्बे के विभिन्न स्टेडियम में आयोजित किए गए थे, जिसके बाद बीसीसीआई ने इस बात का निर्णय लिया है कि इस बार वुमेन आईपीएल की शुरुआत बैंगलोर से करते हुए अन्य मैचे का आयोजन दिल्ली में भी किया जाएगा ताकि वुमेन आईपीएल व डब्ल्यूपीएल के बीच कम समय होने के चलते विकेट्स को आईपीएल के लिए भी फ्रेश रखा जा सके.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news