Una News: कारगिल विजय दिवस के 24 साल होने पर ऊना में भूतपूर्व सैनिकों ने मनाया आज का खास दिन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1796890

Una News: कारगिल विजय दिवस के 24 साल होने पर ऊना में भूतपूर्व सैनिकों ने मनाया आज का खास दिन

Una News: कारगिल विजय दिवस के 24 वर्ष पूर्ण होने पर ऊना में प्रशासन और भूतपूर्व सैनिकों ने कारगिल विजय दिवस मनाया. 

Una News: कारगिल विजय दिवस के 24 साल होने पर ऊना में भूतपूर्व सैनिकों ने मनाया आज का खास दिन

Kargil Vijay Diwas 2023: कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) के 24 वर्ष पूर्ण होने पर ऊना (Una News) के एमसी पार्क में जिला प्रशासन और भूतपूर्व सैनिकों द्वारा संयुक्त रूप से कारगिल विजय दिवस मनाया गया. इस अवसर पर बीजेपी विधायक सतपाल सत्ती (BJP MLA) मुख्यतिथि के रूप में शामिल हुए. 

Kargil Vijay Diwas:  हमीरपुर में मनाया गया कारिगल विजय दिवस, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

वहीं, एडीसी महिंदर पाल गुर्जन और अन्य प्रशासनिक अधिकारी सहित पूर्व सैनिकों और सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी भी उपस्थित रहे. वहीं, कार्यक्रम से पहले शपथ भी दिलाई गई.  जिसके बाद बीजेपी विधायक सतपाल सत्ती सहित प्रशासनिक अधिकारियों एक्स सर्विसमैन द्वारा शहीदी स्मारक पर पुष्प अर्पित करके शहीदों को नमन किया.  

सतपाल सत्ती ने कहा कि सेना के जवानों की बदौलत ही देश के नागरिक अपने घरों में सुरक्षित महसूस करते है. कारगिल का युद्ध एक बहुत ही मुश्किल युद्ध था, लेकिन भारतीय सेना ने अपने जज्बे से इस युद्ध को जीतकर आतंकियों को अपनी सीमाओं से खदेड़ा. 

Top Countries That Believe in God: जानिए कौन सा देश भगवान को सबसे ज्यादा मानता है, भारत 8वें स्थान पर है

वहीं प्रशासनिक अधिकारी महिंदर पाल गुर्जन ने बताया की कारगिल विजय दिवस के 24 वर्ष पूर्ण होने पर शहीदी स्मारक पर कारगिल युद्ध में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई है कारगिल युद्ध में  572 सैनिक शहीद हुए थे. जिनमें हिमाचल प्रदेश के 52 सैनिक थे. वहीं, ऊना जिला के 2 सैनिक थे. जिनमें शहीद कैप्टन अमोल कालिया और मनोहर लाल भी शामिल थे. ऐसे में आज के खास दिन पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई है. राष्ट्र निर्माण में शहीदों के योगदान को रेखांकित किया और आने वाली पीढ़ियों को उनके बलिदान से सीख लेने का आह्वान किया गया है.  

Trending news