PAN-Aadhaar Link: पैन-आधार को लिंक करने की आखिरी डेट आज, ऑनलाइन ऐसे करें लिंक
Advertisement

PAN-Aadhaar Link: पैन-आधार को लिंक करने की आखिरी डेट आज, ऑनलाइन ऐसे करें लिंक

Aadhar PAN Linking Deadline: पैन-आधार को लिंक करने की आखिरी डेट आज है. ऐसे में जानें कैसे ऑनलाइन पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करें.  

PAN-Aadhaar Link: पैन-आधार को लिंक करने की आखिरी डेट आज, ऑनलाइन ऐसे करें लिंक

How to Link PAN Card with Aadhaar Card: आज हर किसी के पास आधार कार्ड (Aadhaar Card) होना जरूरी है. बिना आधार के आप कही आ-जा नहीं सकते. कोई काम नहीं कर सकते. वहीं पैन (PAN Card) को आधार से जोड़ने की बात सरकार ने बहुत पहले से कह रखी है. जिसे लिंक करने की आज लास्ट डेट है.  

Vasudev Dwadashi 2023: संतान सुख की प्राप्ति के लिए वासुदेव द्वादशी पर भगवान विष्णु की ऐसे करें पूजा!

ऐसे में अगर आप डेडलाइन यानी आज से पहले अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड (PAN Card with Aadhaar Card Link)  को लिंक नहीं करवाते हैं, तो आपका पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा. यानी कि आप इसे यूज नहीं कर पाएंगे. इसलिए आपको जल्द ही अपना पैन कार्ड लिंक करवा देना चाहिए. 

ऐसे करें पैन आधार लिंक (PAN Card with Aadhaar Card Link Process) 
अगर आपका पहले से आधार पैन लिंक है, तो अच्छा है और अगर ऐसा नहीं है या आप इसे लेकर कंर्फम नहीं, तो आप इन प्रोसेस से अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं. 
1. आपको सबसे पहले इनकम टैक्स ई-फाइलिंग के ऑफिशियल वेबसाइट www.incometax.gov.in पर जाए.  
2. इसके बाद आपको Quick सेक्शन में दूसरे नंबर पर ही आधार स्टेट्स का ऑप्शन मिलेगा. जिस पर आप क्लिक करें.  
3. अब एक नया पेज खुल जाएगा. इस पेज पर आपको अपना पैन नंबर और आधार नंबर दर्ज करना होगा और फिर सबमिट करना होगा. 
4. अगर आपका पैन आधार से लिंक होगा तो आपको स्क्रीन पर दिखाई देगा. अगर ऐसा नहीं होता है तब आपको अपना आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करना होगा. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, पैन आधार से लिंक नहीं होने पर आप रिटर्न दाखिल नहीं कर पाएंगे. रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई है. वहीं, लेट रिटर्न पर कार्रवाई नहीं की जाएगी. इसके अलावा टीडीएस और टीसीएस उच्च दर पर काटा जा सकता है. वहीं, आपके टैक्स रिफंड में बढ़ोतरी होगी. आप बैंक से कैश का भी लेन-देन नहीं कर पाएंगे. 

Trending news