Maha Shivratri 2023: महाशिवरात्रि पर पहने इस रंग के कपड़े, महादेव की बरसेगी कृपा!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1574621

Maha Shivratri 2023: महाशिवरात्रि पर पहने इस रंग के कपड़े, महादेव की बरसेगी कृपा!

MahaShivratri 2023: इस साल शिवरात्रि 18 फरवरी शनिवार को पड़ रही है, जिसे लेकर हर शिवालय में जोरो-शोरो से तैयारियां चल रही है.

Maha Shivratri 2023: महाशिवरात्रि पर पहने इस रंग के कपड़े, महादेव की बरसेगी कृपा!

Maha Shivratri 2023: एक दिन बाद पूरे देश में महाशिवरात्रि (Mhashivratri) का पर्व मनाया जाएगा. हर साल फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है. इस साल शिवरात्रि 18 फरवरी शनिवार को पड़ रही है, जिसे लेकर हर शिवालय में जोरो-शोरो से तैयारियां चल रही है. ऐसे में इस दिन आपको खास रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इससे महादेव की कृपा आप पर बनती है. 

हिमाचल में एक शख्स ने scooty के नंबर प्लेट के लिए 1 करोड़ से अधिक रुपये की लगाई बोली!

मान्यता है इस दिन महादेव और मां पार्वती (Mhadev Puja Color) को प्रसन्न करने के लिए भक्तों को पूजा के वक्त हरे रंग के कपड़े को पहनना चाहिए. इस दिन हरा रंग पहनना सबसे शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनने से शिवजी प्रसन्न होते हैं और भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं. 

Swara Bhaskar ने समाजवादी पार्टी के नेता BF फहाद अहमद संग रचाई शादी

इसके अलावा आप शिवरात्रि (Shivratri) पर लाल, सफेद, पीला और नारंगी रंग के कपड़े को भी पहन सकते हैं. ये सभी रंग इस दिन पहनना शुभ माना जाता है. वहीं इस बात का भी आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप काले रंग के कपड़े को इस दिन नहीं पहने. 

वहीं, अगर आप महाशिवरात्रि की पूजा में शामिल होने जा रहे हैं या फिर शिवालय जा रहे हैं, तो ज्यादा मेकअप लगा कर ना जाएं. जितने सादे भाव से आप पूजा में शामिल होंगे, महादेव आपसे उतना ही प्रसन्न रहेंगे.

Watch Live

Trending news