धर्मशाला में साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के मैच से पहले अधिकारियों ने किया स्टेडियम का दौरा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1918158

धर्मशाला में साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के मैच से पहले अधिकारियों ने किया स्टेडियम का दौरा

World Cup in Dhramshala: मंगलवार को धर्मशाला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच मैच खेला जाएगा. ऐसे में अधिकारियों ने स्टेडियम का दौरा किया.

धर्मशाला में साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के मैच से पहले अधिकारियों ने किया स्टेडियम का दौरा

ICC World Cup: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में मंगलवार को धर्मशाला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के मध्य मैच खेला जाना है. मैच से पहले सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेटिंग के तहत मैच रेफरी स्टेडियम का विजिट करने पहुंचे. 

एचपीसीए प्रशासन की मानें तो सोमवार को मैच अधिकारी जेफरी क्रो और शरफुद्दौला इब्ने शाहिद ने स्टेडियम का दौरा किया. आउटफील्ड को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच मौसम के बिगड़े मिजाज ने भी एचपीसीए की चिंताएं बढ़ा दी हैं.  

हालांकि एचपीसीए की ओर से दावा किया जा रहा है कि बारिश से निपटने के लिए भी व्यापक व्यवस्थाएं उपलब्ध हैं. यही नहीं बारिश होने की स्थिति में बारिश थमने के बाद स्टेडियम, मैच के लिए 15 से 20 मिनट में तैयार हो जाए. इसके लिए स्टेडियम में सब-वेयर सिस्टम इंस्टाल किया गया है.

वहीं, यह कहना गलत नहीं होगा कि जिस तरह से मंगलवार को बारिश की संभावना जताई गई है. ऐसे में एचपीसीए के सब-वेयर सिस्टम की भी एक तरह से परीक्षा की घड़ी होगी क्योंकि लगातार एचपीसीए इस सिस्टम के लगने के बाद बारिश थमने के बाद 15 से 20 मिनट में स्टेडियम के मैच के लिए तैयार होने की बात कह रही है. 

एचपीसीए के प्रेस सचिव मोहित सूद का कहना है कि मंगलवार को हालांकि बारिश की संभावना है. लेकिन वेदर फॉरकास्ट में बादल छाए रहेंगे ऐसा दिखा रहा है.  एचपीसीए को पूरी उम्मीद है कि मंगलवार को क्रिकेट का पूरा गेम होगा.  हाल ही में एचपीसीए ने स्टेडियम में सब-वेयर इवेक्यूएशन सिस्टम स्थापित किया है. इसके अलावा पिच कवर और सुपर सोकर भी उपलब्ध हैं. 

मैच अधिकारियों के स्टेडियम विजिट को लेकर मोहित ने कहा कि हर इंटरनेशनल क्रिकेट मैच से पहले मैच रेफरी ग्राउंड की इंस्पेक्शन करते हैं. यह विश्व स्तर पर रूटीन प्रोसेस है. मंगलवार को होने वाले मैच के मद्देनजर टीम ने स्टेडियम का विजिट किया है.  सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेटिंग के प्रोटोकॉल के तहत ही हुआ है. 

Trending news