Himachal News: केंद्रीय विश्वविद्यालय के धर्मशाला कैंपस के लिए 30 करोड़ जमा ना करवाने के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2162777

Himachal News: केंद्रीय विश्वविद्यालय के धर्मशाला कैंपस के लिए 30 करोड़ जमा ना करवाने के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

Dharamshala News in Hindi: केंद्रीय विश्वविद्यालय के धर्मशाला कैंपस के लिए सरकार से रुपये मिलने पर सड़कों पर लोगों ने प्रदर्शनकिया. कहा जल्द जमा ना हुई राशि तो लोकसभा चुनाव में जवाब दिया जाएगा. 

Himachal News: केंद्रीय विश्वविद्यालय के धर्मशाला कैंपस के लिए 30 करोड़ जमा ना करवाने के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

Dharamshala News: धर्मशाला के जदरांगल में हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से 30 करोड़ रुपये की राशि जमा ना करवाने के विरोध में आज सोमवार को धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र की जनता सड़कों पर उतरी. 

 आचार संहिता लागू होने के बाद महिलाओं को 1500 रुपये महीना फॉर्म भरवाए जाने को लेकर BJP ने DC ऊना से की शिकायत

सैंकड़ों की संख्या में लोगों ने सरकार को चेताया है कि जदरांगल में बनने वाले सीयू के भवन के लिए 30 करोड़ रुपये जल्द जमा करवाए. अन्यथा लोकसभा चुनावों में इसका जवाब दिया जाएगा. लोगों ने कोतवाली बाजार धर्मशाला से कचहरी अड्डा तक रैली निकाली और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. 

गौरतलब है कि इससे पहले भी धर्मशाला की जनता ने कचहरी अड्डा में धरना प्रदर्शन किया था. उसके बावजूद सरकार ने अभी तक 30 करोड़ रुपये जमा नहीं करवाए हैं, जिसके विरोध में सोमवार को जनता को सड़कों पर उतरने को मजबूर होना पड़ा.  इस दौरान प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई. सड़कों पर उतरी जनता में महिलाओं की संख्या अधिक थी. 

महिलाओं सहित जनता का कहना है कि सरकार सीयू के 30 करोड़ रुपये जमा न करवाकर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है. लंबे समय से संघर्ष किया जा रहा है, लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है. यही वजह है कि अब जनता को सड़कों पर उतरने को मजबूर होना पड़ा है. सरकार इसी तरह धर्मशाला की अनदेखी करती रही तो आगामी लोकसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतने को तैयार रहे. 

पेंशनर्स वेल्फेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने कहा कि वर्तमान सरकार ने सीयू के 30 करोड़ रुपये जमा न करवाकर धर्मशाला की अनदेखी की है.क्षेत्र की जनता लंबे समय से संघर्ष कर रही है, लेकिन सरकार ने पैसे जमा नहीं करवाए,जबकि केंद्र की ओर से अपना हिस्सा जमा करवा दिया गया है. सरकारी अनदेखी का जवाब आगामी लोकसभा चुनावों में सही ढंग से दिया जाएगा.

ग्रामीण महिला सरोज भट्ट ने कहा कि जदरांगल में सेंट्रल यूनिवर्सिटी का भवन नहीं बन पाया है, जिसको लेकर हम संघर्ष कर रहे हैं. जिसके चलते आज यहां एकत्रित हुए हैं. यूनिवर्सिटी बनने से युवाओं को लाभ मिलेगा, लेकिन निर्माण न होने की वजह से जनता में रोष है. मतदान तो हमारा है, मतदान तो करेंगे लेकिन सोच समझ कर करेंगे कि किसे मत देना है किसे नहीं देना है. 

रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला

Trending news