Baranala News: 7वें दिन भी लगातार जारी है बरनाला में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1815706

Baranala News: 7वें दिन भी लगातार जारी है बरनाला में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल

Baranala News in Hindi: पंजाब के बरनाला में 7वें दिन भी सफाई कर्मचारियों की तरफ से हड़ताल जारी है. पढ़िए पूरे खबर..

Baranala News: 7वें दिन भी लगातार जारी है बरनाला में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल

Baranala Latest News: बरनाला सफाई कर्मचारियों की तरफ से हड़ताल आज सातवें दिन भी लगातार जारी है. एक तरफ कमेटी दफ्तर में इनके रोष प्रदर्शन के नारे गूंज रहे हैं. तो वहीं, दूसरी तरफ शहर बरनाला में गंदगी के ढेर बढ़ते जा रहे हैं. 

Anushka Sen: अनुष्का सेन ने माता-पिता संग सात समंदर पार मनाया अपना बर्थडे, देखें फोटो

सफाई कर्मचारियों का रोष इसलिए है क्योंकि उनका कहना है कि वे लगातार 20-25 सालों से ठेकेदारी सिस्टम में काम कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें पक्का किया जाए और पक्के तौर पर एक नोटिफिकेशन जारी किया जाए. 

इस संबंधित एडीसी बरनाला ने कहा कि सफाई कर्मचारियों के साथ मीटिंग हो गई है.  जल्दी ही प्रोसेस शुरू करके इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा और इस हड़ताल को खत्म किया जाएगा. 

बरनाला पहुंचे बीजेपी पंजाब उप प्रधान केवल सिंह ढिल्लों ने सफाई कर्मचारियों का पक्ष लेते हुए इन कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने की पंजाब सरकार को अपील की और आश्वासन दिया कि भारतीय जनता पार्टी इन सफाई कर्मचारियों के साथ खड़ी है. साथ ही कहा कि पंजाब सरकार को इनकी मांगे मान लेनी चाहिए क्योंकि 2021 में इन्हें पक्का करने का नोटिफिकेशन जारी किया गया था और अब तक इन्हें पक्का नहीं किया गया शहर में हड़ताल की वजह से गंदगी फैली हुई है और बड़ी बीमारियां फैलने का भी खतरा है

जानकारी के लिए बता दें, बरनाला सफाई कर्मचारी की तरफ से अपनी पक्के होने की मांग को लेकर लगातार संघर्ष किया जा रहा है. जिसके तहत बरनाला मुंसिपल कमेटी में पिछले 7 दिनों से सफाई कर्मचारियों की तरफ से धरना प्रदर्शन दिया जा रहा है.  उनकी मांग है कि  20-25 सालों से कच्चे तौर पर ठेकेदारी सिस्टम में काम कर रहे हैं. उन्हें पक्का किया जाए. 

लेकिन उनकी मांगों को नजरअंदाज किया जा रहा है.  आगे 2024 की पार्लियामेंट चुनाव है. चुनाव के समय राजनीतिक पार्टियों वादा करती हैं. लेकिन कोड ऑफ कंडक्ट के बाद इनकी कोई मांग नहीं सुनेगा इसीलिए उन्होंने यह धरना लगातार पक्के तौर पर जारी रखने का फैसला किया है. 

ADC बरनाला ने इस मामले पर बात करते बताया कि बरनाला में आउटसोर्सिंग ढाई सौ सफाई कर्मचारी काम कर रहे हैं. जो पंजाब सरकार से पक्का करने की मांग लगातार कर रहे हैं. जिस वजह से वह पिछले कई दिनों से हड़ताल पर हैं. जिसका ऑफिशल प्रोसेस शुरू कर दिया गया है और इन सफाई कर्मचारियों के साथ बातचीत हो गई है. जल्दी ही इस समस्या का समाधान करके इस हड़ताल को खत्म किया जाएगा. 

Trending news