Himachal News: हिमाचल प्रदेश में कल से शुरू होगा सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम, CM सुक्खू करेंगें शुभारंभ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2062502

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में कल से शुरू होगा सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम, CM सुक्खू करेंगें शुभारंभ

Hamirpur News in Hindi: हिमाचल प्रदेश में कल यानी 17 जनवरी से प्रदेश की सुक्खू सरकार 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रही है. जिसका शुभारंभ सीएम करेंगे. 

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में कल से शुरू होगा सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम, CM सुक्खू करेंगें शुभारंभ

Hamirpur News: हिमाचल प्रदेश में 17 जनवरी से ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम की शुरुआत हो रही है. ऐसे में आम लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान और सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा 17 जनवरी से आरंभ किए जा रहे ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं.  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 17 जनवरी को नादौन उपमंडल की ग्राम पंचायत गलोड़ से इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. 

उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम के माध्यम से आम लोगों की विभिन्न समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया जाएगा और उन्हें सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाया जाएगा. ताकी वे इन योजनाओं का भरपूर लाभ उठा सकें. 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस महत्वपूर्ण प्रदेशव्यापी अभियान का शुभारंभ गलोड़ से करेंगे और स्वयं इस क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का निपटारा करेंगे. आगे उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी. 

साथ ही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया जाएगा.  उन्होंने बताया कि इस दौरान मुख्यमंत्री क्षेत्र की जनता के साथ सीधा संवाद भी करेंगे. इसके साथ ही आगामी समय में जिले के दूसरे विधानसभा क्षेत्र में भी इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. 

Republic Day: 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली में पहली बार परेड में होगा है, देखें वीडियो

वहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर. के. अग्निहोत्री ने सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम में लगने वाले निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शिविर में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लोगों के स्वास्थ्य जांच करेगी. साथ ही लोगों को निशुल्क दवाइयां भी वितरित की जाएगी . उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन और पोर्टेबल एक्सप्रेस मशीन भी उपलब्ध रहेगी. विभाग के द्वारा टीवी मुक्त हिमाचल के मध्य नजर टीवी के टेस्ट भी किए जाएंगे.  उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग इस निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का लाभ उठाएं. 

Trending news