अब कुल्लू और धर्मशाला के लोग भी उठा सकेंगे हवाई यात्रा का लुत्फ, यहां जानें पूरी डिटेल
Advertisement

अब कुल्लू और धर्मशाला के लोग भी उठा सकेंगे हवाई यात्रा का लुत्फ, यहां जानें पूरी डिटेल

दिल्ली से शिमला और शिमला से दिल्ली के बीच सफलता से हवाई उड़ान के बाद अब कुल्लू और धर्मशाला के लोगों के लिए अच्छी खबर है.  9 दिसंबर से कुल्लू और धर्मशाला से हर दिन हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली गई है.

अब कुल्लू और धर्मशाला के लोग भी उठा सकेंगे हवाई यात्रा का लुत्फ, यहां जानें पूरी डिटेल

Delhi Kullu and Dharmshala Flight: दिल्ली से शिमला और शिमला से दिल्ली के बीच सफलता से हवाई उड़ान के बाद अब कुल्लू और धर्मशाला के लोगों के लिए अच्छी खबर है.  9 दिसंबर से कुल्लू और धर्मशाला से हर दिन हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली गई है. ऐसे में अब हवाई यात्रा की सुविधा कुल्लू और धर्मशाला के लोगों को भी मिलेगी. 

शहनाज गिल ने विक्की कौशल के साथ शेयर की रोमांटिक फोटो, फैंस ने कह दी ये बात

बता दें, यह हवाई सेवा सप्ताह के चार दिन कुल्लू और तीन दिन धर्मशाला के उड़ान भरेगी. हालांकि, इसके लिए किराया अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि इस हफ्ते के आखिरी तक किराया तय कर लिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में दो स्थानों के लिए हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए सरकार ने अलायंस एयर कंपनी को दस करोड़ रुपये की गैप फंडिंग देने की व्यवस्था की है. इसके होने से हवाई उड़ान का किराया जनरल कियाए से कम रहेगा. 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक,  दिल्ली से शिमला के लिए अलायंस एयर की नियमित उड़ान में यात्रियों को करीब एक महीने की एडवांस बुकिंग का इंतजार करना पड़ रहा है. ऐसे में दिल्ली से शिमला के लिए लोग एक अन्य उड़ान की मांग कर रहे हैं, ताकि लोगों को सफर में आसानी हो सके. 

ऐसे में लोगों की इस मांग को लेकर प्रधान सचिव पर्यटन देवेश कुमार का कहना है कि प्रदेश में दो स्थानों के लिए हवाई सेवा शुरू करना अभी संभव नहीं है, लेकिन 9 दिसंबर से कुल्लू व धर्मशाला के लिए हवाई उड़ान सेवा शुरू की जाएगी. 

ये है शेड्यूल
बता दें, शिमला से कुल्लू के लिए सप्ताह के दूसरे, चौथे, छठे और सातवें दिन अलायंस एयर की उड़ान होगी. वहीं,  शिमला से धर्मशाला के लिए सप्ताह के पहले, तीसरे और पांचवें दिन हवाई सेवा का लाभ मिलेगा. 

Watch Live

Trending news