Hamirpur News: क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड मामले में हिमाचल के हमीरपुर में 25 जगह पर SIT ने की रेड
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1936487

Hamirpur News: क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड मामले में हिमाचल के हमीरपुर में 25 जगह पर SIT ने की रेड

Hamirpur News Today: करोड़ों के क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड मामले में हमीरपुर में 25 जगहों पर रेड हुई है. जिसमें सूत्रों की माने तो हमीरपुर से 100 करोड़ के आसपास रुपए क्रिप्टोकरंसी में लगे हुए हैं, जो डूब चुके है. 

Hamirpur News: क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड मामले में हिमाचल के हमीरपुर में 25 जगह पर SIT ने की रेड

Hamirpur News in Hindi: करोड़ों के क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड मामले में  हमीरपुर जिला में 25 जगहों पर रेड की है. एसआईटी ने क्रिप्टोकरंसी मामले से जुड़े हुए लोगों के घर दबिश देकर महत्वपूर्ण रिकार्ड कब्जे में लिया है. पुलिस की तरफ से मामले में कई लोगों से पूछताछ भी की गई है. 

अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक अशोक वर्मा ने रेड की पुष्टि करते हुए बताया कि जिला हमीरपुर के नादौन, सुजानपुर व बड़सर थानों के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है और पुलिस ने विभिन्न जगहों से बैंक रिकार्ड, लैपटॉप तथा मोबाइल कब्जे में लिए हैं. इसके साथ ही कई अन्य दस्तावेज भी पुलिस ने अपने अधीन किए हैं. एसआईटी के निर्देशानुसार पुलिस की तरफ से यह बड़ी कार्रवाई पूरे हमीरपुर जिला में हुई है.

प्रदेश पुलिस क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड मामले में कई जगहों पर छापेमारी कर चुकी है. मामला बड़ा तथा संगीन होने के चलते कई लोग संदेह के घेरे में चल रहे हैं.   हमीरपुर में पुलिस टीमों ने बड़सर उपमंडल में बिझड़ी, चकमोह, धंगोटा, झजियानी सहित अन्य इलाकों में पुलिस की कार्रवाई हुई है. इसके अलावा हमीरपुर में अणु, नाल्टी, बोहणी, ऊहल सहित अन्य जगहों पर दबिश दी गई. 

वहीं, सुजानपुर में भी तीन जगहों पर रेड की गई है. तलाशी के दौरान पुलिस को काफी मात्रा में चेक बुक, बैंक पासबुक व अन्य दस्तावेज मिले हैं. वहीं पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल भी जब्त कर लिए हैं. अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक अशोक वर्मा ने रेड की पुष्टि करते हुए बताया कि जिला हमीरपुर के नादौन, सुजानपुर व बड़सर थानों के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है और पुलिस ने विभिन्न जगहों से बैंक रिकार्ड, लैपटॉप तथा मोबाइल कब्जे में लिए हैं. 

सूत्रों की माने तो अकेले हमीरपुर से ही 100 करोड़ के आसपास रुपए क्रिप्टोकरंसी में लगे हुए है जो कि डूब चुके है. पैसा डबल करने के खेल में फंसे लोगों की संख्या काफी अधिक है. मामला उजागर होने के बाद अब जांच की जा रही है.  इसके लिए एसआईटी गठित की गई है जिसके माध्यम से मामले की जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है. 

Trending news