ऊना में कई फैक्ट्री से छोड़े जा रहे पानी से किसानों की फसलें खराब, सरकार से उठाई जांच की मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1877370

ऊना में कई फैक्ट्री से छोड़े जा रहे पानी से किसानों की फसलें खराब, सरकार से उठाई जांच की मांग

Una News: ऊना के सीमावर्ती गांवों से पानी के भरे सैंपल की रिपोर्ट जल्द दिए जाने और ट्यूबवेल के माध्यम से पानी दिए जाने का जिला प्रशासन से आश्वासन मिला.   

ऊना में कई फैक्ट्री से छोड़े जा रहे पानी से किसानों की फसलें खराब, सरकार से उठाई जांच की मांग

Una News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के सीमावर्ती गांवों  में बॉर्डर पर लगी एक उद्योगिक इकाई द्वारा छोड़े जा रहे पानी से लोगो की फसलों पर  इसका असर पड़ रहा है जिसको लेकर बॉर्डर पर बसे कई गांव के लोगों ने अपनी समस्या को लेकर हिमाचल सरकार और पंजाब सरकार को आपबीती सुनाई थी. 

Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी को लेकर हर तरफ धूम, सुंदर-सुंदर मूर्तियों से सजे बरनाला में बाजार

हिमाचल सरकार द्वारा इन पांच गांवो में पानी के सैंपलों को भरा गया ताकि पानी की क्वालिटी को चेक किया जाए, लेकिन पानी के भरे सैंपलों को कई महा बीत जाने के बाद सैंपल की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं हुई है. जिसको लेकर इन गांवों के प्रतिनिधियों ने आज आईपीएच विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात की और उन्हें पानी के भरे सैंपल की रिपोर्ट सीनियर अधिकारी के सिग्नेचर होने के बाद जल्द सौंप दिए जाने का आश्वासन मिला है. 

 Dhramshala News: धर्मशाला के 94 जगहों पर इंस्टाल किए जा रहे CCTV कैमरा, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर

अधिकारियों द्वारा पानी की समस्या को देखते हुए आसपास के गांव से ट्यूवेल के माध्यम से पानी पहुंचाने जाने का आश्वासन भी दिया है. जिसमें उन्होंने एक माह का समय भी दिया है.  गांव के लोगों ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अगर उनकी समस्या का दिए समय से कुछ दिन बाद भी समाधान आईपीएच विभाग द्वारा नहीं किया जाता है, तो वह गांव के अन्य लोगों के साथ मिलकर एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे.  जिसकी जिम्मेदारी आईपीएच विभाग और जिला प्रशासन की होगी. 

वही उन्होंने औद्योगिक इकाई से निकलने वाली राख से बीमारियां फैलने की भी शंका जताई है और इसकी जांच की मांग की है. 

Trending news