सांंसद बृजेन्द्र सिंह ने उतर रेलवे मुख्यालय को लिखा पत्र, नौकरीपेशा लोगों के लिए की यह मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh891779

सांंसद बृजेन्द्र सिंह ने उतर रेलवे मुख्यालय को लिखा पत्र, नौकरीपेशा लोगों के लिए की यह मांग

अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि इस गाड़ी के न चलने से अधिकतर नौकरीपेशा लोग अपनी नौकरी पर नही जा पा रहे है या फिर ज्यादा पैसे देकर निजी वाहनों में जाने को मजबूर है

   सांंसद बृजेन्द्र सिंह ने उतर रेलवे मुख्यालय को लिखा पत्र, नौकरीपेशा लोगों के लिए की यह मांग

रोहित कुमार/हिसार : हिसार लोकसभा क्षेत्र के सांंसद बृजेन्द्र सिंह ने उतर रेलवे मुख्यालय के महाप्रबंधक आशुतोष गंगाल को पत्र लिखकर गाड़ी संख्या 14085/86 हरियाणा एक्सप्रैस को पुन: चलाने की अपील की है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि इस गाड़ी के न चलने से अधिकतर नौकरीपेशा लोग अपनी नौकरी पर नही जा पा रहे है या फिर ज्यादा पैसे देकर निजी वाहनों में जाने को मजबूर है। इस संदर्भ में उन्हें निरंतर नौकरीपेशा लोगों व व्यापारी संगंठनो के पत्र प्राप्त हो रहे है।

सांसद ने कहा कि यह रेल गाड़ी न केवल हिसार बल्कि सिरसा व भिवानी के लोगों के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है जो कई बड़े स्थानों से इस क्षेत्र को जोड़ती है। कोरोना महामारी के चलते इस रेल गाड़ी के संचालन को रोका गया था। परन्तु अब उत्तर रेलवे द्वारा अधिकांश गाडिय़ों का पुन: संचालन शुरू कर दिया गया है, परंतु इस गाड़ी का संचालन अभी तक नही किया गया जबकि दैनिक रेलयात्रियों के लिए यह बहुत जरूरी रेलसेवा है। 

सांसद ने कहा कि उन्हें यह सूचना भी मिली है कि इस रेल गाड़ी को आईसीएफ रेक की बजाय डीईएमयू रेक से संचालित करने की योजना है, जिसके पीछे इंजन रिवर्सल को कारण बताया गया है। उन्होंने कहा कि इंजन रिवर्सल की बजाय इंजन को बदलकर इस समस्या का समाधान किया जा सकता है। सांसद ने कहा कि इस रेल गाड़ी को आईसीएफ रेक की बजाय डीईएमयू रेक से संचालित किया जाता है तो लोगों को आरक्षित चेयरकार या एसी कोच की सुविधा नहीं मिलेगी। इससे लंबी दूरी के यात्रियों को परेशानी होगी। इसलिए इस रेल गाड़ी को आईसीएफ रेक पर ही चलाया जाए। 

WATCH LIVE TV

Trending news