Kotakpura में विदेश जाने की होड़ रोकने के लिए करवाया गया एक खास समारोह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2045485

Kotakpura में विदेश जाने की होड़ रोकने के लिए करवाया गया एक खास समारोह

Punjab News: कोटकपूरा के गांव ढीमांवाली में दशम पिता श्री गुरू गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर धार्मिक समारोह का आयोजन करवाया गया. इस दौरान गांव की समूह संस्थाओं ने एक खास प्रयास किया. 

 

Kotakpura में विदेश जाने की होड़ रोकने के लिए करवाया गया एक खास समारोह

खेमचंद/कोटकपूरा: पंजाब में कोटकपूरा के गांव ढीमांवाली में दशम पिता श्री गुरू गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर करवाए गए धार्मिक समारोह के दौरान पंचायत की अगुवाई में गांव की समूह संस्थाओं ने एक अनोखा प्रयास किया. इसके तहत नौजवानों को विदेश जाने की होड़ छोड़कर अपनी मेहनत से पंजाब में रहकर अपने गांव का नाम ऊंचा करने के लिए प्रेरित किया गया. 

नौजवानों से की गई अपील
साथ ही इस समारोह में अपने-अपने क्षेत्र के माध्यम से गांव का नाम रोशन करने वालों को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया. इस मौके पर पिछले समय के दौरान सरकारी नौकरी हासिल करने वाले नौजवानों के अलावा अग्रणी किसान, खेत मजदूरों समेत पशु पालकों को भी नवाजा गया और नौजवानों से इनसे प्रेरणा लेने की अपील की गई.

ये भी पढ़ें- Barnala के श्री सिंह सभा गुरुद्वारा साहिब में अखंड साहिब पाठ का किया गया आयोजन, बच्चों के लिए करवाए गए धार्मिक आयोजन

इस मौके पर गांव से संबंधित एनआरआई सतविंदर सिंह ने कहा कि विदेशों में भी बहुत सी समस्याएं हैं, लेकिन उनका ज्यादा प्रचार नहीं होता, जिसके कारण नौजवानों में विदेश जाने की होड़ लगी हुई है. उन्होंने कहा कि हम पंजाब में रहकर भी मेहनत से कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं. आज के समारोह में मुकाम हासिल करने वालों को सम्मानित करके गांव ने एक अच्छी पहलकदमी दिखाई है.

इस मौके पर बलविंदर सिंह ने कहा कि समूह गांववासियों ने विदेश जाने की होड़ को रोकने के लिए एक खास समारोह करवाया है, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया है. इस मौके पर सम्मानित अध्यापिका संदीप कौर और किसान लखविंदर सिंह ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि गांव की खासियत है कि यहां का हर एक व्यक्ति एक दूसरे को सहयोग और प्रेरित करता है. आज के समारोह के माध्यम से ही नौजवानों को विदेश जाने की जगह अपने गांव में ही रहकर मेहनत करके लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रेरित किया गया.

ये भी पढ़ें- Nalagarh में बिजली बोर्ड और सरकार पर लगे आरोप, बोर्ड कार्यालय के बाहर हुई नारेबाजी

WATCH LIVE TV

Trending news