ICC WTC Final 2023: पंजाब का शुभमन गिल, भारत की जीत की चाबी!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1727928

ICC WTC Final 2023: पंजाब का शुभमन गिल, भारत की जीत की चाबी!

भारत का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का  फाइनल (ICC World Test Championship final 2023) मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ है तो आइए जानते हैं कि शुभमण गिल का ऑस्ट्रेलिया के सामने कितना दबदबा रहा है. 

ICC WTC Final 2023: पंजाब का शुभमन गिल, भारत की जीत की चाबी!

Shubman Gill vs Australia, ICC WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया आज यानी बुधवार से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल (ICC World Test Championship final) मुकाबला इंग्लैंड के लंदन में खेलने जा रहे हैं और ऐसे में दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की नज़रें आज इस मैच पर बनी हुई हैं. ऐसे में जाहिर सी बात है की भारतीय फैंस की नज़रें बल्लेबाजी के सन्दर्भ में विराट कोहली पर तो रहेंगी पर शुभमन गिल भी भारत की जीत की चाबी माने जा रहे हैं. 

बता दें कि शुभमन गिल हाल ही में हुए आईपीएल 2023 में ऑरेंज कैप के विजेता रहे क्योंकि उन्होंने 17 मैचों में 158.08 की स्ट्राइक रेट से 890 रन बनाए. इतना ही नहीं शुभमन गिल आईपीएल 2023 में सबसे अधिक शतक लगाने वाले शीर्ष बल्लेबाज थे. उन्होंने इस साल 3 शतक और 4 अर्धशतक जड़े. 

अब भारत का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का  फाइनल (ICC World Test Championship final 2023) मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ है तो आइए जानते हैं कि शुभमन गिल का ऑस्ट्रेलिया के सामने कितना दबदबा रहा है. 

Shubman Gill vs Australia Test series: 2020-21 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में शुभमन गिल का सफर! 

एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में शुभमन ने मैच नहीं खेला और उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. हालांकि उन्हें दुसरे मैच में मौका मिला  जो मेलबर्न में खेला गया था और इस मैच में उन्होंने 45 और 35 रनों की पारी खेली. इस मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की. तीसरा मैच जो कि सिडनी में खेला गया उस मैच का कोई नतीजा नहीं आया लेकिन इस मैच में शुभमन ने 50 और 31 रनों की पारी खेली थी. इस श्रृंखला के आखरी मैच में शुभमन गिल  ने 7 और 91 रनों की पारी खेली और भारत ने 3 विकेट से जीत दर्ज करते हुए श्रृंखला अपने नाम की. 

यह भी पढ़ें: Ellyse Perry Photos: किसी मॉडल से कम नहीं है ऑस्ट्रेलिया की यह महिला क्रिकेटर, देखिए तसवीरें 

Shubman Gill vs Australia Test series: 2023 में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे में शुभमण गिल ने अपनी क्षमता का किया प्रदर्शन 

2023 में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे में पहले तो शुभमन गिल को दो मैच में खेलने का मौका नहीं मिला और इस श्रृंखला के तीसरे मैच में उन्होंने महज़ 21 और 5 रन बनाए. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी. वहीं चौथे टेस्ट में शुभमन ने 128 रनों की पारी खेली थी. उसके बाद से जो शुभमण गिल सामने आया है वो पहले वाला शुभमन नहीं है. अब का शुभमन आत्म विश्वास से भरे हुए हैं और लगातार रन बना रहे हैं, फिर चाहे वो आईपीएल में गुजरात के लिए हो या फिर भारत के लिए. 

अब ऐसे में देखना होगा कि क्या आज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल (ICC World Test Championship final 2023) में शुभमन गिल (Shubman Gill vs Australia, ICC WTC Final 2023) फिर जीत की चाबी बन पाएंगे जैसे की वो इस साल आईपीएल में गुजरात के लिए बने थे. 

यह भी पढ़ें: Glenn Maxwell's wife Vini Raman Photos: Glenn Maxwell की पत्नी Vini Raman किसी बॉलीवुड अदाकार से कम नहीं, देखें तस्वीरें  
 

Trending news