गुप्त नवरात्रे के पहले दिन उमड़ा आस्था का सैलाब, नैना देवी में लगा श्रद्धालुओं का तांता
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1238413

गुप्त नवरात्रे के पहले दिन उमड़ा आस्था का सैलाब, नैना देवी में लगा श्रद्धालुओं का तांता

गुप्त नवरात्रों के उपलक्ष्य पर अब अगले 9 दिनों तक पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली और अन्य प्रदेशों से श्रद्धालु नवरात्र पूजन के लिए मां के दरबार में पहुंचेंगे. आज भी नवरात्र शुरू होते ही श्रद्धालुओं ने जहां हवन यज्ञ किया. वहीं कन्या पूजन किया और अपने घर-परिवार के लिए सुख-समृद्धि की कामना की.

photo

बिलासपुर: शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष गुप्त नवरात्रि शुरू हो गए हैं. सुबह से ही देशभर से काफी संख्या में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया हैं. श्रद्धालु माता रानी के दरबार में माथा टेक परिवार की सुख समृद्धि की कामना कर रहे. 

हालांकि हिमाचल प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. बावजूद इसके भारी संख्या में देशभर से श्रद्धालुओं का नैनादेवी मंदिर आने का सिलसिला लगातार जारी है. गुप्त नवरात्रों के दौरान जहां श्रद्धालु माता रानी के दर्शन कर अपना जीवन धन्य करते हैं तो साथ ही प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डालकर अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना भी करते हैं. 

सालभर में चार नवरात्र धूमधाम से मनाए जाते हैं जिनमें दो गुप्त नवरात्रि शामिल है. वहीं नैनादेवी मंदिर के पुजारी का कहना है कि गुप्त नवरात्रे आगामी 10 दिनों तक चलेंगे और इस दौरान मंदिर परिसर का माहौल भक्तिमय हो जाएगा. वहीं गुप्त नवरात्रों के दौरान मंदिर परिसर में कोविड प्रोटोकॉल का भी मंदिर न्यास व जिला प्रशासन द्वारा पूरा ख्याल रखा जाएगा और श्रद्धालुओं को लाइनों में लगाकर माता रानी के दर्शन करवाये जाएंगे.

Trending news