Landslide: कांगड़ा में भूस्खलन की चपेट में आए 8 लोग, घायलों को दिया गया मुआवजा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1264739

Landslide: कांगड़ा में भूस्खलन की चपेट में आए 8 लोग, घायलों को दिया गया मुआवजा

Landslide: कांगड़ा में मानसून ने रंग दिखाया शुरू कर दिया है. बीते दिन यहां लैंडस्टाइल की चपेट में आने से करीब 8 लोग घायल हो गए. घायलों को अभी 5-5 हजार रुपये का जुर्माना दिया गया है. 

Landslide: कांगड़ा में भूस्खलन की चपेट में आए 8 लोग, घायलों को दिया गया मुआवजा

विपन कुमार/कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में मानसून ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है. हालांकि प्रशासन की ओर से मानसून से पहले ही जानमाल के नुकसान से बचने के लिए जरूरी बंदोबस्त किए जाते हैं. इसके बावजूद मानसून आने पर नुकसान उठाना पड़ रहा है. सोमवार रात कांगड़ा उपमंडल के टांडा खोली में भूस्खलन की चपेट में आने से 8 लोग घायल हो गए. इनमें से कुछ को मामूली चोटें आई थीं, जिन्हें टांडा अस्पताल उपचार के लिए ले जाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद 7 लोगों को घर भेज दिया गया है, जबकि एक को ज्यादा चोट आने की वजह से पीजीआई रेफर कर दिया.

ये भी पढ़ें- हिमाचल के कांगड़ा में 300 कनाल भूमि पर कराई जाएगी जंगली गेंदे की खेती

घायलों को दिआ गया मुआवजा
जिलाधीश कांगड़ा डॉक्टर निपुण जिंदल ने कहा कि यह हादसा देर रात करीब 10 बजे हुआ है. इसमें आठ लोग घायल हुए हैं, जिसमें एक को पीजीआई रेफर किया गया है. जिला प्रशासन की ओर से घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस प्रशासन और स्थानीय प्रशासन की तैनाती करा दी गई थी. इसके साथ ही राहत और बचाव कार्य भी शुरू करा दिया गया था. उन्होंने कहा कि घायलों को 5-5 हजार रुपये फौरी (मुआवजा) राहत के तौर पर भी आबंटित कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें- Google Doodle 19 July: उधार की किताबें पढ़कर बनीं कवयित्री, गूगल ने किया सम्मानित

बाढ़ के चलते कुछ गांवों का संपर्क टूट
उन्होंने कहा कि जिला के बॉर्डर एरिया की तो वहां ढांगू माजरा में चक्की खड में आई बाढ़ के चलते 80 मीटर सड़क बहने से कुछ गांवों का संपर्क टूट गया है. घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने मौका पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और सैन्य प्रशासन से अस्थायी मार्ग को खोलने का आग्रह किया था. वहीं, लोक निर्माण विभाग को भी टूटे मार्ग को रिस्टोर करने और जीप योग्य रास्ते के निर्माण के प्रयास करने की बात कही है.

WATCH LIVE TV

Trending news