कुदरत के आगे बेबस इंसान! तेलंगाना में बादल फटने की घटना के पीछे विदेशी साजिश?
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1263165

कुदरत के आगे बेबस इंसान! तेलंगाना में बादल फटने की घटना के पीछे विदेशी साजिश?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (Telangana CM KCR) ने भद्राचलम में गोदावरी बेसिन का हवाई दौरा किया. हवाई दौरे के बाद मुख्यमंत्री ने संवादाताओं से बात करते हुए कहा कि बाढ़ की यह स्थिति बादल फटने की वजह से हुई है.

photo

चंडीगढ़- आपने ये कहावत जरूर सुनी होगी 'कुदरत की बेबसी में फंस गया इंसान! कही बाढ़, कही सूखे में मर गया इंसान'. ये हाल इन दिनों तेलंगाना का हैं. तेलंगाना में भीषण बारिश के कारण कई इलाके बाढ़ आने से डूब गए हैं. गोदावरी समेत कई नदियां खतरे के निशान पर बह रही हैं. 

इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (Telangana CM KCR) ने भद्राचलम में गोदावरी बेसिन का हवाई दौरा किया. हवाई दौरे के बाद मुख्यमंत्री ने संवादाताओं से बात करते हुए कहा कि बाढ़ की यह स्थिति बादल फटने की वजह से हुई है.

एक्शन मोड में सीएम....
सीएम केसीआर रविवार सुबह 8 बजे सड़क मार्ग से भद्राचलम के लिए निकले और 11 बजे वहां पहुंचे. इससे पहले भद्राचलम पहुंचे मुख्यमंत्री ने वहां का दौरा किया और बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और समीक्षा की. उसके बाद सीएम केसीआर के हेलीकॉप्टर से वहां से एतुरु नगरम तक का हवाई सर्वेक्षण किया गया. उसके बाद एतुरुनगरम से रवाना हुए सीएम केसीआर रविवार रात हनमाकोंडा पहुंचे.

सीएम ने कहा कि यह एक नई घटना है जिसे बादल फटना कहा जाता है लेकिन कुछ लोग कह रहे हैं कि इसके पीछे साजिश है. उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि दूसरे देश के लोग बादल फटने की घटना को अंजाम देकर दुश्मनी निकाल रहे हैं. हम नहीं जानते की लोगों की इस तरह की बातों के पीछे कितनी सच्चाई है.

लोगों की रक्षा करना हमारी प्राथमिकता

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले लद्दाख के पास लेह में बादल फटने की घटना, फिर उत्तराखंड में और अब गोदावरी में बादल फटने की घटना हो रही है. मौसम में बदलाव की वजह से जो आज परिस्थितियां बनी हुई हैं उसमें हमारी प्राथमिकता है कि हम लोगों की रक्षा कर सकें.

हल्दी-केसर छिड़क कर लगाया साड़ी का भोग 
सीएम केसीआर ने वहां गंगाम्मा कीशांति प्रार्थना की. हल्दी और केसर छिड़क कर साड़ी का भोग लगाया गया. वहां से करकट्टा पहुंचे मुख्यमंत्री केसीआर ने इसका बारीकी से निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को कराकट्टा को मजबूत करने के लिए किए जाने वाले उपायों के बारे में निर्देश दिए.

10 हजार करोड़ की मदद का ऐलान
तेलंगाना सीएम ने कहा कि बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित भद्रचलम, बरगमपाडु और पिनापक्का क्षेत्रों में किसी की जान नहीं गई है. 
मुख्यमंत्री ने बाढ़ पीड़ितों के लिए ऊंचे स्थानों पर स्थायी कॉलोनियां बनाने के लिए 1000 करोड़ रुपये की घोषणा की. सहायता के रूप में सीएम केसीआर ने बाढ़ प्रभावित परिवारों को तत्काल सहायता के रूप में 10 हजार रुपये की भी घोषणा की.

बाढ़ प्रभावित जिलों के लिए अनुदान
सीएम केसीआर ने घोषणा की कि बाढ़ प्रभावित जिलों को तत्काल सहायता के तहत विशेष राशि दी जाएगी. इसके तहत मुलुगु जिले को 2 करोड़ 50 लाख रुपये, भद्राचलम जिले को 2 करोड़ 30 लाख रुपये, भूपालपल्ली जिले को 2 करोड़ रुपये, जिले को 2 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। सीएम ने कहा कि वे 1 करोड़ 50 लाख मंजूर कर रहे हैं.

Trending news