डॉ. वाईस' एस परमार मेडिकल कॉलेज का निमार्ण कार्य पड़ा अधूरा, कंपनी को जारी हुआ 'शो कॉज नोटिस'
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1455200

डॉ. वाईस' एस परमार मेडिकल कॉलेज का निमार्ण कार्य पड़ा अधूरा, कंपनी को जारी हुआ 'शो कॉज नोटिस'

हिमाचल प्रदेश के नाहन में बन रहे डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज का काम काफी समय से अधूरा पड़ा है. कॉलेज की इमारत का काम कर रही कंपनी सीपीडब्ल्यूडी से अतिरिक्त पैसा देने की मांग कर रही है.

डॉ. वाईस'  एस परमार मेडिकल कॉलेज का निमार्ण कार्य पड़ा अधूरा, कंपनी को जारी हुआ 'शो कॉज नोटिस'

देवेंद्र वर्मा/नाहन: करोड़ों की लागत से बन रही डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन की बहुमंजिला इमारत का निर्माण कार्य 4 माह से अधर में लटका हुआ है, जिसके चलते निर्माण कार्य में देरी होने पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल का कार्य प्रभावित हो रहा है. पहले चरण में मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण पर करीब 260 करोड़ रुपये की राशि खर्च हो रही है.

निर्माणाधीन कार्य में लगी कंपनी सीपीडब्ल्यूडी से अतिरिक्त पैसा देने की गुहार लगा रही है जबकि सीपीडब्ल्यूडी ने कार्य पूरा करने को लेकर संबधित कंपनी को शो कॉज नोटिस जारी किया है. सीपीडब्ल्यूडी एवं निर्माण कार्य में लगी कंपनी के बीच चल रही खींचातान से नाहन मेडिकल कॉलेज की निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत का कार्य अधर में लटक गया है.

ये भी पढ़ें- 40 से 46 डिग्री के तापमान पर भी पैदा हो रहे लाल और मीठे सेब, हरिमन शर्मा ने की शोध

कंपनी को जारी किया गया शो कॉज नोटिस 
डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अस्पताल नाहन के प्रधानाचार्य डॉ. श्याम कौशिक ने बताया कि पिछले 4 माह से निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है, जिसको लेकर निर्माण कार्य कर रही कंपनी को 'शो कॉज नोटिस' भी जारी हुआ है. इसके बावजूद अभी तक कार्य शुरू नहीं हो पाया है. प्रथम चरण का निर्माण कार्य दिसंबर 2022 तक पूरा करना था, लेकिन अब निर्माण कार्य ठप होने के चलते कार्य पूरा होता नहीं दिखाई दे रहा है, जिसका सीधा असर मेडिकल कॉलेज के कार्यों पर पड़ रहा है जितनी देरी इमारत बनने में होगी उतनी ही समस्याएं मेडिकल कॉलेज अस्पताल को चलाने में आएंगी.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद होंगी कई हजार सरकारी पदों पर भर्तियां

35 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा मेडिकल कॉलेज 
सीपीडब्ल्यूडी द्वारा अभी तक करीब 35 करोड़ रुपये की राशि निर्माण कार्य में जुटी कंपनी को जारी की जा चुकी है, लेकिन उसके मुताबिक अभी तक कंपनी काम नहीं कर पाई है. मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि दिसंबर माह तक एकेडमीक ब्लॉक तैयार करने का लक्ष्य रखा गया था जो पूरा नहीं हो पा रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news