26 जनवरी से पहले जम्मू के राजौरी में फिर मिला IED, आस-पास के लोगों में फैली दहशत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1540353

26 जनवरी से पहले जम्मू के राजौरी में फिर मिला IED, आस-पास के लोगों में फैली दहशत

IED News: जम्मू एक ऐसा इलाका है जहां सबसे ज्यादा आतंकी हमले होते हैं. ऐसे में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस से पहले राजौरी में IED मिलने से हड़कंप मच गया है. 

सांकेतिक तस्वीर

अमित भारद्वाज/राजौरी: जम्मू कश्मीर को दहलाने के लिए पाक फंडेड आतंकी लगातार कोशिश कर रहे हैं. ये हर जगह बारूद बिछाकर पूरे इलाके में दहशतगर्दी फैलाने चाहते हैं. रविवार देर रात राजोरी के दस्सल इलाके में इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद किया गया, जिसे सेना के बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय (deactivate) कर दिया है ताकि कोई अनहोनी न सके. 

रात 11 बजे चिंगस इलाके में किया गया निष्क्रिय 
बता दें, यह आईईडी शहर से करीब 5 किलोमीटर दूर दस्सल ग्रामीण इलाके में मिला है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसका वजन लगभग एक किलो ग्राम बताया जा रहा है. इसे बम निरोधक दस्ते ने रात करीब 11 बजे चिंगस इलाके में निष्क्रिय कर किया. इससे पहले राजोरी शहर में भी आईईडी होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद जांच की गई तो वहां भी शहर में रविवार शाम एक और इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद की गई.

ये भी पढ़ें- 7 बजे के बाद डिनर करना हो सकता है खतरनाक, हार्ट अटैक की एक मात्र वजह है खानपान

हिरासत में लिए गए दो संदिग्ध
बता दें, जनवरी माह में केवल राजोरी जिले में ही आईईडी मिलने की यह चौथी घटना है. जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की थी. इस दौरान उन्होंने बताया था कि राजोरी के दस्सल इलाके में आईईडी रखी हुई है, जिसके बाद पुलिस की टीम ने रविवार रात करीब 8:30 बजे बरामद कर और उसे राजोरी-जम्मू हाईवे स्थित चिंगस इलाके में सुनसान जगह ले जाकर डिएक्टिवेट कर दिया था. इसके अलावा कुछ दिन पहले खेवरा से मिली आईईडी को भी पुलिस ने रविवार रात चिंगस इलाके में निष्क्रिय कर दिया. पुलिस ने जानकारी देते हुए दोनों आईईडी निष्क्रिय करने की पुष्टि की है.

PM Kisan yojna: इस तारीख को आ सकती है पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त, जानें अपडेट

इससे पहले राजोरी-बुद्धल सड़क मार्ग स्थित कोटरंका के जगलानू इलाके में भी एक आईईडी मिलने की खबर से हड़कंप मच गया था. हालांकि बाद में यह सिर्फ एक अफवाह निकली थी. पुलिस ने बताया कि कोटरंका पुलिस स्टेशन के पास से एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी बरामद की गई, जिसके आईईडी होने का संदेह था, लेकिन वह एक नॉर्मल डिवाइस ही निकला. 

WATCH LIVE TV

Trending news