Old Age Voters List: ये हैं हरियाणा के सबसे बुजुर्ग मतदाता, जो आज भी करते हैं मतदान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2231276

Old Age Voters List: ये हैं हरियाणा के सबसे बुजुर्ग मतदाता, जो आज भी करते हैं मतदान

Old Age Voters List: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे बुजुर्ग मतदाता भी मतदान करने के लिए उत्सुक नजर आ रहे हैं. जब जी न्यूज की टीम सोनीपत के गांव जागसी में पहुंची तो वहां 116 वर्ष की बुजुर्ग महिला मतदाता भी मिली.

 

Old Age Voters List: ये हैं हरियाणा के सबसे बुजुर्ग मतदाता, जो आज भी करते हैं मतदान

Old Age Voters List: सोनीपत मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभाने के लिए तैयार हैं. मतदान को लेकर बुजुर्ग मतदाताओं का हौसला हमेशा युवाओं को भी प्रेरणा देता है. हरियाणा में चुनाव आयोग ने हर जिले के सबसे बुजुर्ग मतदाताओं की सूची जारी की है. इनमें वयोवृद्ध मतदाताओं को युवाओं के सामने प्रेरणा के तौर पर पेश किया जाएगा.

चुनाव आयोग ने 22 जिलों में से फिलहाल 20 जिलों के सबसे बुजुर्ग मतदाताओं की सूची जारी की है, जबकि अंबाला और पंचकूला के सबसे बुजुर्ग मतदाताओं का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. सबसे वयोवृद्ध मतदाताओं में पलवल के 118 वर्षीय धर्मवीर सिंह का नाम शामिल है, सिरसा की 117 वर्षीय बलबीर कौर प्रदेश में दूसरे और सोनीपत के गांव जागसी की 116 वर्षीय भगवानी तीसरे स्थान पर हैं. जी मीडिया की टीम ने जागसी गांव में पहुंचकर भगवानी देवी के परिजनों से बातचीत की.

ये भी पढ़ें- BJP में शामिल होने के बाद धुल जाते हैं भ्रष्टाचारियों और रेपिस्ट के सभी पाप!

बता दें, प्रदेश में छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा, जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश के मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. हरियाणा निर्वाचन आयोग की सूची में पानीपत जिले के लक्खी शेख 115 वर्ष, रोहतक जिले की चंद्रो कौर और फतेहाबाद की रानी 112 वर्ष, कुरुक्षेत्र जिले की अंती देवी, सरजीत कौर और चोबी देवी 111-111 वर्ष की हैं, वहीं रेवाड़ी जिले की नारायणी 110 वर्ष, कैथल जिले की फुला देवी 109 वर्ष, फरीदाबाद जिले की चंदेरी देवी 109 वर्ष, जींद जिले की रामदेवी 108 वर्ष, नूंह जिले के हरि 108 वर्ष, झज्जर जिले की मेवा देवी 106 वर्ष, करनाल के गुलजार सिंह 107 वर्ष, हिसार जिले के सदीकन और श्रीराम और चरखी-दादरी जिले की गीना देवी 106 वर्ष की मतदाता हैं. इनके अलावा भिवानी जिले की हरदेई 103 वर्ष और यमुनानगर की फूलवती 100 वर्ष की मतदाता हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में चुनाव को लेकर मतदाता जागरुकता रैली का किया गया शुभारंभ

गांव जागसी निवासी वयोवृद्ध भगवानी देवी के पोते अनिल ने बताया कि उनकी दादी हर साल मतदान करती हैं. हालांकि इस बार उन्हें सुनाई और दिखाई देने में दिक्कत हो गई है. इसके बावजूद वह उनका मतदान अवश्य कराएंगे. हर साल वह उन्हें मतदान बूथ पर लेकर जाते हैं, लेकिन इस बार वयोवृद्ध मतदाता के लिए घर से मतदान की सुविधा मिली है. ऐसे में वह इस बार उनका घर से मतदान कराएंगे. वह हमेशा परिवार को मतदान करने के लिए भी जागरूक करती रही हैं. 

(सुनील कुमार/सोनीपत)

WATCH LIVE TV

Trending news