India Pakistan: जारी हुआ एशिया कप का शेड्यूल, 28 अगस्त को भारत पाकिस्तान आमने-सामने
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1285241

India Pakistan: जारी हुआ एशिया कप का शेड्यूल, 28 अगस्त को भारत पाकिस्तान आमने-सामने

Asia Cup Schedule/India Pakistan Match Date: इसी महीने के आखिर से शुरू होने जा रहे ASIA cup 2022 का शेड्यूल आ चुका है. शेड्यूल के मुताबिक भारत पाकिस्तान दूसरे मैच में आमने सामने होंगे. जो 28 अगस्त को दुबई में खेला जाएगा. 

AsaduddinOwaisi

India Pakistan Match Asia Cup Schedule: इसी महीने के आखिर से एशिया कप 2022 का आगाज़ होने वाला है. जिसका शेड्यूल जारी कर दिया है और फैंस का क्रिकेट के सबसे बड़े मुकाबले की तारीख भी मिल गई है. जी हां, एक बार फिर भारत पाकिस्तान आमने सामने होंगे. जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा. यह मैच दुबई 6 बजे से खेला जाएगा. 

शेड्यूल के मुताबिक टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ए ग्रुप में भारत-पाकिस्तान और क्वालिफायर टीम है. वहीं बी ग्रुप में श्रीलंका-अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें हैं. टूर्नामेंट का आगाज़ 27 अगस्त यानी शनिवार से होगा. पहला मैच श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान होगा. वहीं दूसरा मुकाबाला भारत और पाकिस्तान के बीच देखने को मिलेगा. भारत और पाकिस्तान के आखिरी मैच की बात करें तो 24 अक्टूबर को हुए टी-20 वर्ल्डकप में हुआ था. इसमें भारत 10 विकेट से हार गया था.

fallback

लगातार तीसरी बार चैंपिन बन सकता है भारत

यहां यह बता दें कि भारतीय टीम इस एशियाकप में डिफेंडिंग चेंपियन है. 2018 में हुए एशियाकप फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को शिकस्त देकर खिताब पर कब्ज़ा किया था. इससे पहले 2016 में भी भारत ने ही इस फाइनल जीता था. इस हिसाब भारतीय टीम के पास लगातार तीसरी बार एशिया कप का चैंपियन बनने का शानदार मौका है. 

कैसा रहा भारत पाकिस्तान का पुराना रिकॉर्ड

भारतीय टीम अक्सर पाकिस्तान पर भारी नजर आती है. एशिया कप के T20 और वनडे फॉर्मेट में भी भारतीय टीम पाकिस्तान पर हावी है. वनडे फॉर्मेट की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच 13 मैच हुए. जिनमें से भारत ने 7 मुकाबले अपने नाम किए हुए हैं. इसके अलावा टी-20 फॉर्मेट में भी भारत और पाकिस्तान एक बार आमने सामने आए हैं. जिसमें भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दे दी थी.

देखिए वीडियो

Trending news