बाबर आजम ने रच दिया इतिहास, T20I में सभी कप्तानों को छोड़ा पीछे, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2246800

बाबर आजम ने रच दिया इतिहास, T20I में सभी कप्तानों को छोड़ा पीछे, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Babar Azam Captain In T20I: पाकिस्तान ने आयरलैंड को T20I मैच में 7 विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही  टीम के कप्तान बाबर आजम ने इतिहास रच दिया है. और T20I के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं.

बाबर आजम ने रच दिया इतिहास, T20I में सभी कप्तानों को छोड़ा पीछे, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Babar Azam Captain In T20I: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम आयरलैंड पर अपनी टीम की शानदार जीत के बाद इतिहास रच दिया है. वह सबसे सफल T20I कप्तान बन गए हैं. पाकिस्तान ने आयरलैंड को T20I मैच में 7 विकेट से हरा दिया है. मोहम्मद रिजवान (75*) और फखर जमान (78) के बीच 140 रन की साझेदारी की बदौलत बाबर की टीम ने तीन ओवर बाकी रहते आयरलैंड को हरा दिया. 

बाबर ने रच दिया इतिहास
बाबर आजम ने T20I क्रिकेट में टीम के कैप्टन के तौर पर 45 मुकाबले जीते हैं. इसी के साथ T20I में बाबर ने रच इतिहास रच दिया है. युगांडा के ब्रायन मसाबा 2nd नंबर पर हैं. उन्होंने कैप्टन के तौर पर 44 T20I मैच जीते हैं. इसके साथ ही असगर अफगान ने 42 मैच, इयोन मोर्गन- 42 मैच, महेंद्र सिंह धोनी- 41 मैच और रोहित शर्मा- 41 मैच अपने कप्तानी में जीत चुके हैं.

78 मैचों में की है कप्तानी
पाकिस्तन टीम के कप्तान बाबर आजम ने पाक के लिए 78 T20I मुकाबलों में कप्तानी की है. जिसमें उन्होंने 45 में जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. हालांकि, उनको 26 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. वहीं, 7 मुकाबले बेनतीजा रहा. बाबर आजम की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उस वक्त पाक टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी.

आयरलैंड ने पहले की बल्लेबाजी
आयरलैंड के खिलाफ दूसरे T20I मुकाबले में पाक टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इसके बाद आयरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 193 रन का सम्मान जनक स्कोर खड़ा किया. आयरलैंड के लिए टकर, हैरी टेक्टर और लोरकन ने शानदार बल्लेबाजी की. टकर ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. वहीं, पाक के गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट झटके, लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 49 रन लुटाए. 

पाक की शुरुआत थी खराब
वहीं, आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की शुरूआत बहुत ही खराब रही. आयरलैंड के खिलाफ टीम के कप्तान बाबर आजम का खाता तक नहीं खुला, लेकिन फिर विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और फखर जमां ने शानदार पारी खेली. फखर जमां ने 78 रन बनाए. वहीं, मोहम्मद रिजवान ने 75 रन बनाए. आखिर में आजम खान ने 10 गेंदों में 30 रन बनाए. 

Trending news