CSK vs RCB Playoffs: चेन्नई में बारिश का साया, मैच रद्द हुआ तो प्लेऑफ़ में कौन करेगी क्वालीफाई?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2252366

CSK vs RCB Playoffs: चेन्नई में बारिश का साया, मैच रद्द हुआ तो प्लेऑफ़ में कौन करेगी क्वालीफाई?

IPL 2024 Playoffs: ऋतुराज की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पास 13 मैचों में कुल 14 पॉइंट्स हैं. उसका नेट रन रेट +0.528  है. वहीं, फाफ डुप्लेसिस की नतृत्व वाली टीम RCB के पास  13 मैचों में 12 पॉइंट्स हैं और उसका नेट रन रेट +0.387 है. 

CSK vs RCB Playoffs: चेन्नई में बारिश का साया, मैच रद्द हुआ तो प्लेऑफ़ में कौन करेगी क्वालीफाई?

IPL 2024 Playoffs: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में तीन टीमें पहले ही अपनी जगह पक्की कर ली है. अब अंतिम प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए पांच बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की लड़ाई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी. इस मैच में जो टीमें जीत दर्ज करेगी वो प्लेऑफ की दावेदारी पेश करेगी.

लेकिन इस मैच में बारिश का साया है. ऐसे में सवाल उठता है कि बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया तो किसे फायदा होगा? और कौन सी टीम प्लेऑफ में जगह बनाएगी.    

ऋतुराज की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पास 13 मैचों में कुल 14 पॉइंट्स हैं. उसका नेट रन रेट +0.528  है. वहीं, फाफ डुप्लेसिस की नतृत्व वाली टीम RCB के पास  13 मैचों में 12 पॉइंट्स हैं और उसका नेट रन रेट +0.387 है. अगर यह मैच CSK जीतती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.

जबकि नेट रन रेट के कारण आरसीबी को यह मैच बड़े अंतर के साथ जीतना होगा, क्योंकि आरसीबी का रन रेट CSK से कम है. अगर बैंगलोर सीएसके को इस मैच में बड़े अंतर से हराने में सफल होता है तो वह प्लेऑफ की दावेदारी पेश कर पाएगी.

मैच रद्द हुआ तो CSK को होगा फायदा
RCB और CSK के मैच में बारिश की भी आशंका है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार और शनिवार (मैच के दिन) को चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. अगर ऐसे में बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो आरसीबी से ज्यादा मेजबान टीम को फायदा होगी. मैच का नतीजा न निकलने की स्थिति में दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा. इससे चेन्नई के पास 14 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी, जबकि RCB 13 प्वाइंट्स के साथ एलिमिनेट हो जाएगी. 

 बाकी टीमों का हाल
टेबल टॉपर्स कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पहले ही नॉकआउट चरण के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं, पंजाब, गुजरात और मुंबई प्लेऑफ की दौड़ से पहली ही बाहर हो चुकी हैं. जबकि दिल्ली कैपिटल्स 14 अंकों के साथ अपना सफर खत्म कर चुका है. लखनऊ सुपर जाइंट्स का एक मैच अभी बाकी है, लेकिन उसके पास 12 प्वाइंट्स हैं.  

Trending news