ENG vs PAK Head To Head: इंग्लैंड या पाकिस्तान, कौन किसपर है भारी? देखें 91 मैचों के हेड-टू-हेड आंकड़े
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1953792

ENG vs PAK Head To Head: इंग्लैंड या पाकिस्तान, कौन किसपर है भारी? देखें 91 मैचों के हेड-टू-हेड आंकड़े

ENG vs PAK Head To Head: इंग्लैंड (ENG) बनाम पाकिस्तान (PAK) के बीच वर्ल्ड कप का 44वां मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच शनिवार, 11 नवंबर को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में दोपहर 2 बजे से होगा. इस मौके पर हम आपको बताएंगे दोनों के बीच खेले गए ODI मुकाबले के रिकॉर्ड, जो आपको बताएगा कि कौन किस पर कितना भारी है?

 

ENG vs PAK Head To Head: इंग्लैंड या पाकिस्तान, कौन किसपर है भारी? देखें 91 मैचों के हेड-टू-हेड आंकड़े

ENG vs PAK Head To Head: ICC वर्ल्ड कप के 44वें मैच में इंग्लैंड और पाकिस्तान 11 नवंबर को आमने-सामने होंगे. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला बहुत अहम है. जोस बटलर की अगुआई वाली इंग्लैंड ने मेगा इवेंट में आठ मुकाबले खेलकर सिर्फ दो पर जीत दर्ज की है.

इंग्लैंड को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में जगह बनाने के लिए वर्ल्ड कप के प्वाइंट्स टेबल में नंबर 8 या इससे ऊपर रहना होगा, तब जाकर ICC टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर पाएगा. जबकि बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान ने 8 मुकाबले खेलकर सिर्फ चार पर जीत दर्ज की है. अब सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए मौजूदा चैंपियन को बड़े अंतरों से हराना होगा.

दिलचस्प बात यह है कि वनडे मैचों में इंग्लैंड पाकिस्तान पर पूरी तरह से हावी रहा है. हालांकि, वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमें लगभग बराबरी पर है.  इस मौके पर हम आपको मैच से पहले दोनों के बीच खेले गए वनडे मैचों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे.

ODI में ENG बनाम PAK हेड-टू-हेड
वर्ल्ड कप 2023 में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड बहुत खराब प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड ने 8 मैचों में सिर्फ 2 पर जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने लगातार कई मुकाबले हारने के बाद टूर्नामेंट में अच्छी वापसी की है. मेन इन ग्रीन ने चार मैचों में जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर मौजूद है. पाक टीम अभी भी सेमीफाइनल के रेस में बनी हुई है. लेकिन इंग्लैंड को इस मैच में बड़े अंतर से हराना होगा, तब जाकर वे सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर पाएगी,  क्योंकि पाक टीम नेट रन रेट में न्यूजीलैंड से बहुत पीछे है.

बहरहाल, वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच 49 सालों में कुल 91 मैच खेले गए हैं. यहां पर इंग्लैंड का पलड़ा पाकिस्तान से ज्यादा भारी है. मौजूदा चैंपियन ने पाकिस्तान को 56 मैचों में हराया है. जबकि पाकिस्तान ने 32 मुकाबले में जीत हासिल की है. 

वर्ल्ड कप में ENG बनाम PAK आमने-सामने
वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें 10 मैचों में आमने-सामने हुई हैं. यहां पर इंग्लैंड और पाकिस्तान का पलड़ा लगभग बराबर है. हालांकि इंग्लैंड पाक से 4-5 से आगे है. जबकि एक मुकाबले का को रिजल्ट नहीं निकला है. दोनों टीमों के बीच मेगा इवेंट में आखिरी मैच साल 2019 खेला गया था.

भारत में कौन किस पर भारी?
 इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच भारतीय सरजमीं पर सिर्फ 2 मैच खेले गए हैं. यहं पर दोनों टीमें 1-1 बराबर है. आखिरी बार दोनों टीमें भारत में साल 1989 में एक दूसरे के खिलाफ खेला था.

Trending news