हरभजन सिंह का विराट पर बड़ा बयान; बोले, "कोहली को चेपॉक की चुनौती में करनी होगी महारत हासिल"
Advertisement

हरभजन सिंह का विराट पर बड़ा बयान; बोले, "कोहली को चेपॉक की चुनौती में करनी होगी महारत हासिल"

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स से होगा तो कोहली के लिए बेहतर बल्लेबाजी कोशिश करनी निहायती जरूरी होगा. बता दें कि आईपीएल के इस सीजन की शुरुआती मैच में RCB का सामना CSK से 22 मार्च को होगा.

हरभजन सिंह का विराट पर बड़ा बयान; बोले, "कोहली को चेपॉक की चुनौती में करनी होगी महारत हासिल"

Harbhajan Singh on Virat kohli: इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL- 2024) में अब दो सप्ताह से भी कम का वक्त बचा है. सभी फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है. चेन्नई के कप्तान धोनी भी ट्रेनिंग के लिए अपने घरेलू मैदान पर पहुंच गए हैं. इस बीच  टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की बल्लेबाजी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कोहली ने अपनी टीम रॉल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए काफी रन बनाए हैं, लेकिन उन्हें एमए चिदंबरम स्टेडियम की चुनौती से पार पाना अभी बाकी है.

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स से होगा तो कोहली के लिए बेहतर बल्लेबाजी कोशिश करनी निहायती जरूरी होगा. बता दें कि आईपीएल के इस सीजन की शुरुआती मैच में RCB का सामना CSK से 22 मार्च को होगा.

कोहली ने 237 IPL मैचों में 7 शतकों के साथ 7263 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 130 रहा है. लेकिन चेपॉक में उनका औसत सिर्फ 30 है और स्ट्राइक रेट 111 का है. कोहली का ये आंकड़ा बता रहा है कि चेपॉक में उनका पहला मैच आसान नहीं होने वाला है.  वहीं,  हरभजन ने कहा, "विराट के पूरे प्रदर्शन को देखें तो इस स्टेडियम में उनकी महानता कम हो गई है. बल्लेबाजी के लिए यह स्टेडियम थोड़ा मुश्किल है, खासकर बतौर ऑपनर बल्लेबाज क्योंकि यहां अजीब तरह का उछाल होता है."

कोहली को लंबे वक्त तक बल्लेबाजी करने का तरीका ढूंढना होगा; हरभजन
हरभजन ने  ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, "चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पास रविंद्र जडेजा के रूप में शानदार स्पिन अटैक है जो स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करता है. वह बॉल को टर्न कराएगा और इसे नीची रखेगा. यह यकीनन बहुत मुश्किल है." बता दें कि कोहली CSK के खिलाफ पिछली पांच पारियों में तीन बार पावरप्ले में आउट हुए हैं. इस आंकड़े पर हरभजन ने कहा कि इस स्टार बल्लेबाज को लंबे वक्त तक बल्लेबाजी करने का तरीका ढूंढना होगा. उन्होंने कहा, "अगर कोहली करीब 20 ओवर तक बल्लेबाजी के लिए तैयार है तो वह मैच जीताऊ प्रदर्शन कर सकते हैं."

कोहली इस सेशन की तरह करनी होगी बल्लेबाजी; हरभजन
कोहली अब तक आईपीएल में अपनी टीम के लिए खेलते हुए चेपॉक के मैदान पर एक भी शतक नहीं लगा सका है.  CSK के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, "उनके लिए साल 2016 जैसा सेशन होना अहम है क्योंकि अगर विराट रन बनाते हैं तो टीम आगे बढ़ेगी. नहीं पता कि वे कप जीतेंगे या नहीं. ये बात सही है कि उनकी टीम में शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं,  जिसमें विराट के अलावा, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार शामिल हैं. मेरा मानना है कि उनकी बल्लेबाजी काफी अच्छी है और हर कोई विराट से 2016 जैसा प्रदर्शन चाहता है." बताते चलें कि कोहली ने साल 2016 में 16 मैच खेलकर में 973 रन बनाए थे, जिसमें उनका चार शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं.

Trending news