Hasin Jahan ने शमी के खिलाफ खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, लगाया ये संगीन आरोप
Advertisement

Hasin Jahan ने शमी के खिलाफ खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, लगाया ये संगीन आरोप

Hasin Jahan, Mohammed SHami: क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी ने एक बार फिर अदालत का रुख किया है. कलकत्ता हाई कोर्ट मायूसी हाथ लगने के बाद हसीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है. जानिए आखिर मामला क्या है.

Hasin Jahan ने शमी के खिलाफ खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, लगाया ये संगीन आरोप

Mohammed Shami, Hasin Jahan: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan) ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है. इस बार उन्होंने मोहम्मद शमी के खिलाफ देश की सबसी बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है. साथ ही आरोप लगाया है कि मोहम्मद शमी विदेशी दौरों के दौरान होटलों में महिलाओं के साथ अवैध संबंध बनाते हैं. 

कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए हसीन जहां ने अपनी याचिका में कहा है कि मोहम्मद शमी ने पहले उनसे दहेज की मांग की थी. इसके अलावा उनके वेश्याओं के साथ भी शारीरिक संबंध हैं. हसीन जहां ने आरोप लगाया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के ज़रिए विदेशी दौरे पर मिलने वाले होटल के कमरों में वो वेश्याओं को बुलाते हैं और उनके साथ विवाहेतर संबंध बनाते हैं. 

'The Kerala Story' पर लगेगा बैन? 'जमीयत उलेमा-ए-हिंद' ने SC से की ये मांगे

बता दें कि 29 अगस्त 2019 को एडीशनल चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट अली पर के ज़रिए महोम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. मोहम्मद ने इस आदेश को सेशन कोर्ट में चैलेंज किया था. जिसके बाद 9 सितंबर 2019 को सेशन कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट समेत मामले की पूरी कार्यवाही पर रोग लगा दी थी. जिसके बाद मायूस हसीन जहां राज्य की सबसे बड़ी अदालत कलकत्ता हाई कोर्ट का रुख किया था. 

कलकत्ता हाई कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद सुनाया गया फैसला भी हसीन जहां के लिए राहत की सांस ना ला सका. दरअसल कलकत्ता हाई कोर्ट ने भी सेशन कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा. जिसके बाद मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने अब देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. बता दें कि क्रिकेटर मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल खेल रहे हैं और गुजरात टाइटंस की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. इसके बाद वो इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए रवाना होंगे. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news