IND vs AUS T20I Head To Head: भारत और ऑस्ट्रेलिया 10 सीरीज में हुए हैं आमने-सामने, जानें कौन किस पर पड़ा है भारी?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1973141

IND vs AUS T20I Head To Head: भारत और ऑस्ट्रेलिया 10 सीरीज में हुए हैं आमने-सामने, जानें कौन किस पर पड़ा है भारी?

IND vs AUS T20I Head To Head: भारत (IND) बनाम ऑस्ट्रेलिया  (AUS) के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर को खेला जाएगा. ये मैच विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी ACA-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इस मौके पर हम आपको बताएंगे दोनों के बीच खेले गए T20I मुकाबले के रिकॉर्ड, जो आपको बताएगा कि कौन किस पर कितना भारी है?

 

IND vs AUS T20I Head To Head: भारत और ऑस्ट्रेलिया 10 सीरीज में हुए हैं आमने-सामने, जानें कौन किस पर पड़ा है भारी?

IND vs AUS T20I Head To Head: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद टीम इंडिया सूर्यकुमार यादव की अगुआई में टी-20 सीरीज में बदला लेने के लिए तैयार है. मेन इन ब्लू और मेन इन येलो के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज  23 नवंबर से शुरु होगी. दोनों के बीच पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी ACA-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

विकेट-कीपर मैथ्यू वेड की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. जबकि भारतीय टीम मेगा इवेंट की हार को भूलकर वापसी करना चाहेगी. हालांकि, भारत की मेजबानी में खेले गए आखिरी सीरीज में टीम इंडिया कंगारू पर भारी पड़ी थी. इस सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 हराया था. इस मौके पर हम आपको भारत बनाम के बीच खेले गए अब तक टी20 मैचों के हेड-टू-हेड के रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे.   

IND बनाम AUS T20 हेड-टू-हेड रिकॉर्ड
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 18 साल में कुल 26 बार आमने-सामने हुई है. जिसमें भारतीय टीम का पलड़ा ज्यादा भारी है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 15 मुकाबलों में हाराया है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 10 मुकबालों में शिकस्त दी है. वहीं एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला. 

T-20 सीरीज में भारत का पलड़ा भारी 
भारत और ऑस्ट्रेलिया एक दूसरे के खिलाफ टी-20I सीरीज में 10 बार भिड़ चुके हैं. यहां पर भी टींम इंडिया का पलड़ा का पलड़ा भारी है. मेन इन ब्लू  मेन इन येलो को 5 सीरीज में शिकस्त दिए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 सीरीज में हराया है.  वहीं दोनों टीमों ने तीन-तीन ड्रॉ सीरीज भी खेले हैं. 

घर में भी भारत का दबदबा  
ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया के खिलाफ 10 मैच खेले हैं. यहां भी मेन इन ब्लू ने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दबदबा बनाई है, उन्होंने कंगारू को  6-4 से हराया है.

Trending news