IND vs ENG: भारतीय स्पिनरों ने अंग्रेजों की 'बैजबॉल' क्रिकेट को किया ध्वस्त, 246 रनों पर हुई ऑलआउट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2077915

IND vs ENG: भारतीय स्पिनरों ने अंग्रेजों की 'बैजबॉल' क्रिकेट को किया ध्वस्त, 246 रनों पर हुई ऑलआउट

IND vs ENG: हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच जंग जारी है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में अच्छी शुरुआत मिलने के बाद मेहमान टीम इंग्लैंड भारतीय स्पिनरों के सामने चारो खाने चित हो गई.

IND vs ENG: भारतीय स्पिनरों ने अंग्रेजों की 'बैजबॉल' क्रिकेट को किया ध्वस्त, 246 रनों पर हुई ऑलआउट

IND vs ENG: हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच जंग जारी है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में अच्छी शुरुआत मिलने के बाद मेहमान टीम इंग्लैंड भारतीय स्पिनरों के सामने चारो खाने चित हो गई.

टीम इंडिया के तीनों स्पिनरों ने इंग्लिश बल्लेबाजों  की हवा निकाल दी. तीनों ने मिलकर मेहमान टीम के 8 विकेट चटकाए, जबकि तेज गेंदबाज बुमराह ने 2 विकेट लिए. वहीं इंग्लैंड के लिए सबसे 70 रनों की पारी कप्तान बेन स्टोक्स ने खेली.    

इंग्लैंड ने दोपहर के भोजन तक 108/3 बनाए.  इंग्लैंड की विस्फोटक बैज़बॉल क्रिकेट को रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने मिलकर तहस-नहस कर दिया. लेकिन बीच में जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने पारी को संभाला. जबकि चाय तक इंग्लैंड ने 215/8  रन बनाए. हालांकि, लंच के बाद इंग्लैंड ने तेजी से रन बनाए.  बेन स्टोक्स ने रेहान अहमद, टॉम हार्टले और मार्क वुड के साथ मिलकर अहम रन जोड़े. टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट झटके.

जहां भारत को घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिल रहा है, वहीं कप्तान रोहित शर्मा को टेस्ट में शुभमन गिल की खराब फॉर्म और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी को लेकर चिंता का सामना करना पड़ रहा है. 

 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन ( India Playing 11 ) 
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन ( England Playing 11 )
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच.

Trending news