IND vs SL Head To Head: वानखेड़े में भारत की राह नहीं है आसान, आंकड़े देख उड़ जाएगी फैंस की नींद !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1939699

IND vs SL Head To Head: वानखेड़े में भारत की राह नहीं है आसान, आंकड़े देख उड़ जाएगी फैंस की नींद !

IND vs SL Head To Head: भारत बनाम श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का 33वां मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम, मुम्बई में होगा. इस मौके पर हम आपको बताएंगे दोनों के बीच खेले गए वनडे मुकाबले के रिकॉर्ड जो आपको बताएगा कि कौन किस पर कितना भारी है?       

 

IND vs SL Head To Head: वानखेड़े में भारत की राह नहीं है आसान, आंकड़े देख उड़ जाएगी फैंस की नींद !

IND vs SL Head To Head: ICC वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका का अगले मैच में सामना मेजबान भारत से होगा. कुसल मेंडिस की अगुआई वाली श्रीलंकाई टीम ने इस बार टूर्नामेंट में खास प्रदर्शन नहीं किया है. हालांकि, श्रीलंका ने 6 मैच खेलकर  दो पर जीत दर्ज की है. जबकि रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने अपने घर में सभी प्रतिद्वंदियों की जमकर क्लास लगाई है. मेन इन ब्लू ने सभी 6 मुकाबलों में जीत हासिल की है.

पिछले मैच में मौजूदा चैंपियन के खिलाफ लखनऊ में भारतीय तेज आक्रमक ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को धाराशायी कर दिया था.  टीम इंडिया ने बोर्ड पर कम रन लगाने के बावजूद भी इस मैच को बॉलरों के दम पर जीत लिया. युवा टीम श्रीलंका का इस मैच में कड़ी परीक्षा होने वाली है. इस मौके पर हम आपको भारत और श्रीलंका के बीच अब तक खेले गए वनडे मैचों के हेड-टू-हेड के बारे बताएंगे.

ODI में IND बनाम SL हेड-टू-हेड
श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2023 में बहुत खराब प्रदर्शन किया है, जिसकी वजह से श्रीलंकाई टीम प्वाइंट्स टेबल में 7वें पायदान पर मौजूद है. जबकि भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. 

बहरहाल, दोनों टीमों के बीच 44 सालों में 164 एकदिवयीय वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारतीय टीम का पलरा ज्यादा भारी है. टीम इंडिया ने श्रीलंका को 98 मैचों में शिकस्त दी है. जबकि श्रीलंका ने भारत को 57 मैचों में हराया है.  वहीं ग्यारह मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला जबकि एक मैच टाई रहा.

वर्ल्ड कप में IND vs SL आमने-सामने
वनडे वर्ल्ड कप में भारत और श्रीलंका की टीम 9 बार आमने-सामने हुई हैं. भारत ने जहां वनडे फॉर्मेट के रिकॉर्ड में श्रीलंका पर हावी है. वहीं वर्ल्ड कप में श्रीलंका ने भारत को बरारी की टक्कर दी है. दोनों टीमों ने 4-4 मुकाबलों में  जीत दर्ज की है. जबकि एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला है. 

घर में टीम इंडिया श्रीलंका पर भारी
घर में टीम इंडिया श्रीलंका पर ज्यादा भारी है.  दोनों टीमें  54 बार आमने-सामने हुई हैं. यहां पर भारतीय टीम श्रीलंका से 39-12 से आगे है. जबकि तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला.  

Trending news