IND VS WI 2ND T20I: वेस्टइंडीज के लिए खतरा, पांड्या इस खिलाड़ी पर लगा सकते हैं दांव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1812060

IND VS WI 2ND T20I: वेस्टइंडीज के लिए खतरा, पांड्या इस खिलाड़ी पर लगा सकते हैं दांव

IND VS WI 2ND T20I: भारत अपना पहला मैच 4 रन से हार गई है. अब कप्तान के लिए दूसरे मैच में बल्लेबाजी क्रम बहुत बड़ी चुनौती हो गई है. जानकारों का मानना है कि इस मैच में बदलाव देखने को मिल सकता है.

 

IND VS WI 2ND T20I: वेस्टइंडीज के लिए खतरा, पांड्या इस खिलाड़ी पर लगा सकते हैं दांव

IND VS WI 2ND T20I: भारतीय बनाम वेस्टइंडीज का टी20 सीरीज शुरु हो चुका है.दो सीरीज टेस्ट और वनडे हारने के बाद वेस्टइंडीज के लिए अच्छी शुरुआत है. वहीं भारत पहला मैच 4 रन से हारने के बाद 6 अगस्त को होने वाले दूसरे मैच के लिए अपने बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव कर सकते हैं. दूसरा मैच  जॉर्जटाउन, गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समयनुसार 8:00 PM से खेला जाएगा. 

टी20I सीरीज के पहले मैच में भारत के सामने 149 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन रन चेज़ करते हुए भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गए. इंडिया ये मैच 4 रन से हार गई.  इशान किशन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी नाकाम रही, जबकि सूर्यकुमार यादव ने 21 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली तो वहीं अन्य बल्लेबाज भी फ्लॅाप रहे. लेकिन अपने पदार्पण मैच में तिलक वर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की.

पांडया के लिए चुनौती
भारतीय टीम निर्धारित लक्ष्य से 4 रन पीछे रह गए. भारतीय बल्लेबाजों पर सबका ध्यान था क्योंकि मध्यक्रम में काफी असमंजस की स्थिति नजर आ रही थी. जहां तिलक ने नंबर 4 की भूमिका में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, वहीं सैमसन को नंबर 6 पर आने के लिए संघर्ष करना पड़ा. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हमेशा अपनी फ्रेंचाइजी के लिए नंबर 3 या नंबर 4 पर खेलते हैं. पांड्या के लिए दूसरे मैच में वापसी सबसे अहम होगी. 

जयसवाल के आने से, गिल पर दबाव होगा कम
जानकारों का मानना है कि दूसरे मैच में  यशस्वी जयसवाल खेल सकते हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज के आने से शुभमन गिल पर दबाव कुछ कम हो जाएगा.  जायसवाल का आईपीएल 2023 सीज़न बेहतरीन गुजरा है वहीं युवा खिलाड़ी ने टेस्ट सीरीज़ में यादगार पारी खेलकर खूब सुर्खियां बटोरी.

ये हो सकते हैं बाहर 
अगर जायसवाल को अंतिम ग्यारह में जगह मिलती है तो, संजू सैमसन और इशान किशन में से किसी एक को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है.हालांकि, वेस्टइंडीज अपने लाइनअप में कोई बदलाव किए बिना अपनी जीत को निरंतरता से आगे बढ़ाना चाहेगी. वहीं भारत पिछले मैच के हार को भूलकर इस मैच में वापसी करना चाहेगा. 

Trending news