IND VS WI: वनडे का पहला मैच आज; सिराज सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी पर हो रही चर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1798735

IND VS WI: वनडे का पहला मैच आज; सिराज सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी पर हो रही चर्चा

First ODI, IND VS WI: टेस्ट सीरीज हराने के बाद अब भारतीय टीम का ध्यान सफेद गेंदों के खेल पर है. टीम में कई बदलाव किए गए हैं. कप्तान रोहित शर्मा को दो खिलाड़ियों पर चर्चा कर रहा है.    

 

 

IND VS WI: वनडे का पहला मैच आज; सिराज सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी पर हो रही चर्चा

IND VS WI: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज पर कब्जा किया है .अब भारतीय क्रिकेट टीम का ध्यान सफेद गेंद पर केंद्रित है. द मेन इन ब्लू 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में वेस्टइंडीज से 27 जुलाई से भिड़ेगा.टीम में कई बदलाव किए गए हैं.  इससे भारत के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने में काफी परेशानी हो रही है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा को कई खिलाड़ियों को चुनना काफी मुश्किल हो गया है. 

विकेटकीपरों और तीसरे स्पिनर की पसंद जैसे कुछ स्थानों को छोड़कर वनडे टीम में कप्तान रोहित शर्मा की जगह कमोबेश तय है. टीम में अपनी जगह के लिए संघर्ष कर रहे खिलाड़ियों के बीच शर्मा को इशान किशन की जगह संजू सैमसन को चुनते देखना दिलचस्प होगा. दूसरी ओर, कप्तान के लिए अक्षर और कुलदीप में से किसी एक को चुनना आखिरी मिनट का फैसला होगा.

क्रिकेट जानकारों का मानना है, रोहित शर्मा और शुभमन गिल की मजबूत सलामी जोड़ी के साथ शीर्ष क्रम में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. टेस्ट सीरीज की तरह ओपनिंग जोड़ी में कोई छेड़छाड़ नहीं होगी. हालांकि  युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल के लिए शुभमन गिल लाल गेंद क्रिकेट में नंबर 3 पर खिसक गए थे.

सूर्यकुमार के लिए ये सीरीज बहुत महत्वपूर्ण
एकदिवसीय मैच में विराट कोहली का स्थान बरकरार रहेगा. जबकि मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर बल्ललेबाजी करेंगे.वनडे में अपने आपको साबित करने के लिए यादव के लिए ये ओडीआइ सीरीज वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. सूर्य को साबित करना होगा कि वो 4 नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

पहले मैच मे संजू को मिल सकता है मौका
विकेट कीपर बल्लेबाज इशान किशन की जगह वनडे में संजू सैमसन को मौका मिल सकता है. जबकि इशान किशन को आराम दिया जा सकता है. वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय टीम हर मैच में किसी न किसी को परखने के लिए मौका देगा ताकि वो अपने आपको आगामी विश्व कप के लिए साबित कर सके. हालांकि केएल राहुल वनडे में भारत के लिए नामित विकेटकीपर होंगे.लेकिन एशिया कप और आईसीसी विश्व कप नजदीक होने के कारण, यह संजू सैमसन और ईशान किशन में से किसी एक को आजमाने और परखने का एक सही मौका होगा.

तीसरे ऑलराउंडर को लेकर कई सवाल
भारत को निचले क्रम में ऐसे फ़िनिशर्स की ज़रूरत है जो उपरी क्रम के बल्लेबाजों के विफल होने बाद भारत के लिए खेल ख़त्म करने में सक्षम हों. इसी को लेकर भारतीय टीम तीन ऑलराउंडरों को मैदान में उतारना चाहेगा. टीम में दो ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा  प्लेइंग इलेवन में जगह तय है. दोनों खिलीाड़ी अपने आपको उपर और नीचे जाने के लिए खुद से विकल्प देते हैं.  

टीम को तीसरे ऑलराउंडर को लेकर अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को लेकर सवाल है? हालांकि कप्तान रोहित शर्मा पिच को मुताबिक दोनों में से किसी एक को चुनेगा. 

भारत बनाम वेस्ट इंडीज प्लेइंग इलेवन (IND VS WI PLAYING 11 ) 
1. रोहित शर्मा (C)
2. शुभमन गिल
3. विराट कोहली
4. सूर्यकुमार यादव
5. संजू सैमसन (विकेटकीपर)
6. हार्दिक पंड्या
7. रवीन्द्र जड़ेजा
8. अक्षर पटेल/शार्दुल ठाकुर
9. कुलदीप यादव
10. जयदेव उनादकट
11. उमरान मलिक

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

 

Trending news