KKR vs SRH, Qualifier 1: कोलकाता की हैदराबाद पर 8 विकेट से शानदार जीत, चौथी बार फाइनल में बनाई जगह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2258023

KKR vs SRH, Qualifier 1: कोलकाता की हैदराबाद पर 8 विकेट से शानदार जीत, चौथी बार फाइनल में बनाई जगह

KKR vs SRH, Qualifier 1 Highlights: इंडियन प्रीमियर के पहले क्वालीफायर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराजर्स को करारी शिकस्त दी. कोलकाता ने इस मैच को 8 विकेट से जीतकर फाइनल का टिकट कटा लिया.

 

KKR vs SRH, Qualifier 1: कोलकाता की हैदराबाद पर 8 विकेट से शानदार जीत, चौथी बार फाइनल में बनाई जगह

KKR vs SRH Highlights: इंडियन प्रीमियर के पहले क्वालीफायर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराजर्स हैदराबाद को करारी शिकस्त दी. कोलकाता ने इस मैच को 8 विकेट से जीतकर फाइनल का टिकट कटा लिया. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 58 और वेंकटेश अय्यर ने 51 रनों की जीताऊ पारी खेली. वहीं, गेंदबाजी में स्टार्क ने कहर मचा दिया. उन्होंने तीन विकेट चटकाए.    

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 159 रन पर ही सिमट गई. इसके जवाब में कोलकाता ने सिर्फ  13.4 ओवर में ही महज दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. इस तरह से कोलकाता ने आईपीएल इतिहास में चौथी बार फाइनल में जगह पक्की कर ली. लेकिन हारने के बाद भी हैदराबाद के पास एक और मौका है. SRH 24 मई को दूसरा क्वालीफायर मैच खेलेगी.  

हैदराबाद की तरफ से ऑपनिंग बल्लेबाजी करने आए ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने काफी निराशाजनक शुरुआत दिलाई. हेड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, जबकि इसके दूसरे साथी अभिषेक भी महज तीन रन बनाकर आउट हो गए . हालांकि, इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने 55 रनों की सधी हुई पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अमह भूमिका निभाई. जिसमें उनका साथ क्लासेन और कप्तान कमिंस ने दिया.

हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली, जबकि 24 गेंदों में 30 रनों का योगदान दिया. इस दौरान कोलकाता की तरफ से गेंदबाजी में मिचले स्टार्क ने बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगाई. स्टार्क तीन बल्लेबाजों को बाहर का रास्ता दिखाया.  इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती ने दो विकेट लिए. वहीं, बाकी 4 गेंदबाजों को एक-एक सफलता मिली. 

हैदराबाद से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की.  ऑपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 23 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि सुनिल नरेन 21 रनों का योगदान दिया. इसके आउट होने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने हैदराबाद के बॉलरों की जमकर धुनाई की. अय्यर ने महज 24 गेंदों का सामना कर पांच चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 58 रन बनाए, जबकि वेंकटेश ने पांच चौके और चार छक्के की मदद से 51 रनों की नाबाद पारी खेली. 

हैदराबाद के लिए बॉलिंग में कप्तान कमिंस और टी नटराजन ने एक-एक विकेट लिए. 

   

Trending news