Pak Vs NZ: पाकिस्तानी अंपायर ने पाकिस्तान के हक में फैसला देकर करवाई बेइमानी? पढ़िए
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1518931

Pak Vs NZ: पाकिस्तानी अंपायर ने पाकिस्तान के हक में फैसला देकर करवाई बेइमानी? पढ़िए

Pak Vs NZ, Aleem Dar: पाकिस्तानी मूल के ICC अंपायर अलीम डार पर क्रिकेट फैंस ने बड़ा आरोप लगाया है. दरअसल कहा जा रहा है कि उन्हें एक फैसला देकर पाकिस्तान को हार से बचा लिया. 

File PHOTO

Aleem Dar: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के की हालत इस वक्त काफी बुरी चल रही है. खास तौर पर टेस्ट मैचों में पाकिस्तान का फिसड्डी साबित हो रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए 2 टेस्ट मैच ड्रा हो गए हैं. न्यूजीलैंड से पहले इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान दौरा किया था. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसको हम ग्राउंड्स पर 3-0 से शिकस्त देकर इतिहास बना दिया और अब न्यूजीलैंड से यह सीरीज हारते-हारते बची है. 

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की सीरीड का पहला मुकाबला ड्रा हो गया. वहीं दूसरी मुकाबला लगभग न्यूजीलैंड के हक में था लेकिन पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने बेहतरीन शतक लगाया और टीम को मजूबत स्थिति में पहुंचा दिया. उसके बावजूद न्यूजीलैंड की उम्मीदें खत्म नहीं हुईं. न्यूजीलैंड मैच जीत सकता था लेकिन पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने पाकिस्तान की हिमायत में फैसला दे दिया. ये आरोप हम नहीं, बल्कि फैंस और सोशल मीडिया यूजर्स लगा रहे हैं.

मैच के 5वें दिन न्यूजीलैंड को जीत हासिल करने के लिए 1 विकेट की जरूरत थी तो वहीं पाकिस्तान को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी और अभी 3 ओवर्स का खेल बाकी था. पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और अबरार अहमद खेल रहे थे. न्यूजीलैंड के गेंदबाज इनमें से किसी का एक विकेट आसानी से हासिल कर सकते थे लेकिन पाकिस्तानी अंपयर अलीम डार ने यहां हैरान कर देने वाला फैसला कर दिया. जी हां, अलीम डार ने कम रोशनी होने की बात कहते हुए मैच खत्म कर दिया और इस तरह न्यूजीलैंड का जीत का सपना टूट गया.

सोशल मीडिया पर लोग अलीम डार को खूब बुरा भला कह रहे हैं, यहां तक कि कुछ लोग तो उन्हें सन्यास लेने की सलाह भी दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए कि जब पाकिस्तान की पूरी टीम नाकाम हो जाती है तो उस वक्त यह खिलाड़ी काम आता है. अलीम डार प्लेयर ऑफ दि सीरीज बने. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news